लखनऊ : फेसबुक पर प्यार, शादी के बाद तकरार

प्रापॅर्टी नाम कराने के लिए पत्नी पति को दे रही जान से मारने की धमकी

लखनऊ : फेसबुक पर प्यार, शादी के बाद तकरार

लखनऊ। आशियाना पुलिस के संज्ञान में रिश्तों की सौदेबाजी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया हैं। जहां एक शख्स की फेसबुक के माध्यम से युवती से बातचीत शुरू होती है। फिर उनकी बातचीत प्यार में तब्दील हो जाती है। एक साल तक अफयेर चलाने के बाद दोनों दांपत्य जीवन की शुरूआत करते है, लेकिन कुछ महीने के भीतर ही पत्नी के मन में लालच ने जगह बना ली और वह पति से अलग रहकर प्रापॅर्टी को अपने नाम कराने का दबाव बनाने लगी। जब पति ने इसका विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। इन धमकियों से डरे-सहमें पति ने पत्नी समेत छह लोगों के खिलाफ आशियाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। 

आशियाना थानाक्षेत्र अन्तर्गत रजनीखंड निवासी जितेंद्र सिंह के मुताबिक, देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान फेसबुक पर उनकी बातचीत रायबरेली जनपद की रहने वाली सोनम सिंह से होती है। धीरे-धीरे उनकी बातचीत प्यार में तब्दील हो जाती है। जिसके बाद दोनों युगल शादी करने का मन बना लेते है। पीड़ित ने बताया कि परिवार वालों की सहमति से 28 अप्रैल 21 में उसकी शादी सोनम से हो जाती है। शादी के कुछ महीनों के बाद दंपती में आपसी तकरार बढ़ने लगती है। पीड़ित का आरोप है कि शादी के बाद पत्नी के मायके वाले और कुछ अज्ञात लड़के अक्सर सोनम से मिलने-जुलने आते थे। जब पति घर पर आए लड़कों के बारे में पत्नी से पूछता तो वह नाराज हो जाती और अपने भाई व जीजा से शिकायत करने की धमकी देती। पीड़ित ने बताया कि सोनम रात-रात भर मोबाइल कॉल्स पर व्यस्त रहने लगी। यह बात पति को खटकने लगी और उनके बीच-विवाद बढ़ने लगा। पीड़ित ने बताया कि जब उसकी पत्नी गर्भवती हुई तो वह ससुराल पक्ष से अलग रहने की जिद करने लगी, लेकिन पीड़ित हर बार मना कर देता था। जिद पूरी न होने पर पत्नी मायके चली गई।

कुछ वक्त मायके में गुजराने के बाद पति पत्नी को घर आने को कहा तो वह प्रॉपर्टी में हिस्सा मांगने के साथ नया मकान में रहने की मांग करने लगी। जब पीड़ित ने पत्नी की मांग को नकार दिया तो वह धमकाने लगी। पीड़ित का आरोप है कि पत्नी के मायके पक्ष के लोग भी उसके जान से मारने की धमकी देने लगे। इन धमकियों से डरे-सहमे पति ने आशियान कोतवाली में तहरीर देते हुए पत्नी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। आशियाना थाना प्रभारी अजय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि आरोप पत्र के आधार पर पुलिस ने छह लोगों को नामजद किया है। हालांकि, दंपती का आपसी विवाद है, लेकिन युवक अपनी पत्नी और ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रहा है। फिलहाल मामले की तफ्तीश जा रही है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ: 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड, 499 में भी मिलेगा टिकट

ताजा समाचार

रायबरेली: पुल की रेलिंग तोड़ लोन नदी में गिरा डंपर, बाल-बाल बचे चालक और क्लीनर
Kanpur Crime: बेटे की मौत...बेटी से आरोपी ने किया दुष्कर्म...पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
रायबरेली: 'मार्च महोत्सव' मना रहे बेसिक शिक्षा विभाग में चल रहा लाखों का खेल, टेबल के नीचे से कर रहे वारे न्यारे!
लखीमपुर-खीरी: पौने दो करोड़ के खाद्यान्न घोटाले में ब्लॉक गोदाम प्रभारी गिरफ्तार, चालान भेजा 
गोंडा: अंगूठा लगवाने के बाद कोटेदार बोला, योगी जी ने नहीं दिया राशन, होली बाद आना, देखें Video
Chitrakoot Crime: फिरौती के लिए छात्र के अपहरण व हत्या के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़...गिरफ्तार, असलहा बरामद