Patwari Paper Leak: आयोग ने गठित की आंतरिक जांच, 380 सवाल ब्लैकलिस्ट, चहलकदमी वालों पर भी सख्ती

Patwari Paper Leak: आयोग ने गठित की आंतरिक जांच, 380 सवाल ब्लैकलिस्ट, चहलकदमी वालों पर भी सख्ती

देहरादून, अमृत विचार। पटवारी भर्ती पेपर लीक के दाग के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग सतर्क हो गया है। आयोग ने आंतरिक जांच बैठा दी है, ताकि भविष्य में इस तरह का मामला सामने न आए।

सूत्रों के मुताबिक, पटवारी भर्ती पेपर लीक के बाद आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार बेहद खफा हैं। 2021 में पदभार ग्रहण करने के बाद से लगातार उन्होंने आयोग की कार्यप्रणाली सुधारने का काम किया है। इसलिए उन्होंने पेपर लीक मामले की आंतरिक जांच बैठा दी है। यह देखा जा रहा है कि किन हालात में कहां लापरवाही हुई, जिससे प्रश्न आयोग कार्यालय से बाहर चले गए। यह भी देखा जा रहा है कि अति गोपन विभाग में मोबाइल की एंट्री कैसे हुई? वहां सीसीटीवी लगे थे या नहीं?

एक अधिकारी ने बताया कि यह भी देखा जा रहा है कि भविष्य में होने वाली भर्तियों के मद्देनजर कहां-कहां से पेपर लीक की आशंका हो सकती है। उन सभी बिंदुओं पर आयोग नए सिरे से सख्ती करेगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही आयोग सभी व्यवस्थाएं और मजबूत कर लेगा।

यह भी पढे़ें- Forest Guard Recruitment Exam: आयोग ने किया अहम बदलाव, नए प्रश्नपत्रों के साथ होगी परीक्षा

चूंकि आयोग के अनुभाग अधिकारी ने 380 सवालों को आयोग से बाहर भेजा था। सूत्रों के मुताबिक, आयोग ने इन सभी सवालों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। आगामी किसी भी भर्ती में इस तरह के सवाल नहीं पूछे जाएंगे।


चहलकदमी करने वालों पर भी सख्ती
आयोग के दफ्तर में वैसे तो पहले से ही आने-जाने वालों पर सख्ती होती है लेकिन अब आयोग इस मामले में और सख्त रुख अख्तियार करने जा रहा है। आयोग परिसर में आने वाले हर व्यक्ति की पूरी डिटेल विस्तार से देखी जा रही है। 

ताजा समाचार

जबलपुर में झील में आठ साल की बच्ची का शव बरामद, गुस्साए ग्रामीणों ने शराब की दुकान जलाई 
मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद शुरू हुआ था मुख्तार का काउंटडाउन, जीवा की हत्या ने तोड़ी कमर, जानें क्यों था मुख्तार को मौत का खौफ
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा- उम्मीद है कि भारत में हर किसी के अधिकारों की रक्षा की जाएगी
रामपुर : मामूली बात में भाई और बहन को पीटकर किया घायल, चार पर केस
Loksabha election 2024: नकुल दुबे का पुतला जलाकर ग्रामीणों ने बताया पैराशूट प्रत्याशी, जाहिर की नाराजगी  
जम्मू-कश्मीर के रामबन में गहरी खाई में गिरा वाहन, दस लोगों की मौत