Video : दावत हुई...नाच-गाना हुआ...और सात फेरों संग टॉमी की हो गई जैली...UP में कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी

Video : दावत हुई...नाच-गाना हुआ...और सात फेरों संग टॉमी की हो गई जैली...UP में कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी

अलीगढ़। अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) में कुत्ते टॉमी और कुतिया जैली की धूमधाम से शादी कराए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में लोग ढोल की धुन पर नाचते दिख रहे हैं। कुत्ते के मालिक दिनेश ने बताया, मकर संक्रांति (14 जनवरी) को यह विवाह कराया गया। शादी में देसी घी का खाना परोसा गया...हमने शादी पर करीब 40,000-45,000 रुपए खर्च किए।

अलीगढ़ में एक अनोखी शादी हुई, जिसमें टॉमी दूल्हा बना और जैली दुल्हन बनी। दोनों  ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे को अंगीकार किया। सभी ने जमकर ढोल-नगाड़ों पर डांस किया और देशी घी की दावत खाई। पूरे जनपद में इस अनोखी शादी की चर्चा है।

अलीगढ़ में सुखारवी गांव के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का आठ माह का एक पालतू डॉगी टॉमी है, जिसका रिश्ता अतरौली में टीकरी रायपुर ओई के निवासी डॉ रामप्रकाश सिंह की सात माह की मादा डॉगी जैली से तय हुआ। डॉ रामप्रकाश सिंह अपनी जैली के लिए टॉमी को देखने सुखरावली आए और दोनों की शादी तय कर दी। टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को निर्धारित हुई।

मकर संक्रांति पर शुभ कार्य शुरू हो जाते हैं, जैली की ओर से टीकरी रायपुर ओई के वधू पक्ष सुखरावली पहुंचे। सुबह आचार्य जितेंद्र शर्मा ने पहले हवन कराया, फिर टॉमी का तिलक कराया। जैली की ओर से आए लोगों ने टॉमी को तिलक किया। उसके बाद टॉमी और जैली के शादी की तैयारियां शुरू हो गईं।

दोपहर में टॉमी को फूल माला पहनाकर दूल्हा बनाया गया। ढोल-नगाड़ों के बीच टॉमी की धूमधाम से बरात चढ़ी। दूल्हा बना टॉमी आगे-आगे चल रहा था, पीछे बरात में महिला, पुरूष और बच्चों ने जमकर डांस किया। बरात चढ़कर मंडप पर पहुंची।

बरात चढ़ने के बाद टॉमी और जैली के गले में फूलमाला पहनाकर, वर-वधू पक्षों ने दोनों को आशीर्वाद दिया। जिसके बाद दोनों को देशी घी से बने व्यंजन परोसे गए और दोनों ने बड़े स्वाद से भोजन किया। आचार्य जितेंद्र शर्मा ने मंत्रोच्चारण के साथ टॉमी और जैली की शादी की रस्म कराईं। वर-वधू बने दोनों डॉगी ने सात फेरे लेकर एक दूसरे को अंगीकार किया। महिलाओं ने बधाईयां गाईं। जिसके बाद विदाई की रस्म अदा की गई। जैली के पक्ष के लोगों की आंखें नम हो गईं।

घराती और बरातियों के लिए हलवाई आस मोहम्मद ने देशी घी में पूड़ी, आलू की सब्जी, काशीफल की सब्जी, हलवा और रायता बनाया। शादी में सभी ने स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया। गांव के श्वानों को भी अलग से देशी घी में बनी दावत खिलाई गई।

सुखरावली के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी ने इस दौरान एक साल बाद अगली मकर संक्रांति पर टॉमी और जैली के शादी की सालगिरह धूमधाम से मनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा  कि सालगिरह पर आस-पास के गांव के श्वानों को दूध पिलाया जाएगा और केक कटवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Video : मुंह में बंदूक घुसेड़ी, बच्चे को लिया कब्जे में, फिर जमकर की लूटपाट