BHU News: भोजन की थाली के साथ कुलपति आवास पर छात्राओं ने दिया धरना, लगाया यह आरोप

BHU News: भोजन की थाली के साथ कुलपति आवास पर छात्राओं ने दिया धरना, लगाया यह आरोप

वाराणसी। बीएचयू (BHU) के न्यू पीएचडी गर्ल्स हॉस्टल (New PhD Girls Hostel) के मेस में खराब खाना मिलने से नाराज छात्राओं का धरना सोमवार रात भर चलता रहा इस दौरान छात्राओं ने अपने साथ भोजन की थाली और चम्मच भी ले आई थी। कुलपति आवास पर धरने पर बैठी नाराज छात्राओं ने कुलपति प्रो.सुधीर जैन से मिलने की मांग पर अड़ी हैं।  

इस बीच बीएचयू का कोई बड़ा अधिकारी भी छात्राओं की समस्या सुनने नहीं पहुंचा था। छात्राओं का आरोप है कि उनसे हास्टल शुल्क के नाम पर हर साल 20,000 रुपये लिए जाते हैं। इसके बाद भी यहां पर सुविधाओं की कमी है। शुद्ध पेयजल की समस्या पहले से ही है। उसके अलावा वाईफाई की भी व्यवस्था नहीं है। एक मेस में 200 छात्रों के भोजन करने से लंबी कतार लग जाती है। इससे अधिक समय जाया होता है। इस संबंध में कई बार छात्र अधिष्ठाता व हास्टल वार्डन से शिकायत की गई। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई। मजबूरी में आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ा।

Image Amrit Vichar(4)

कड़ाके की ठंड के बाद भी छात्राएं खुले आसमान के नीचे कुलपति आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रही थीं। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। उनकी कहना था कि किसी कार्य से बाहर जाने पर देर होती है तो रात 10 बजे के बाद हास्टल में प्रवेश नहीं दिया जाता। यह समस्या बार-बार होती है। चेताया कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-UP MLC Election: शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर हुई बैठक, जानिए क्या बोले मंत्री रामकेश निषाद?

ताजा समाचार