Joshimath Crisis: जोशीमठ संकट पर सियासत जारी, ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

Joshimath Crisis: जोशीमठ संकट पर सियासत जारी, ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

कोलकाता/जोशीमठ, अमृत विचार। उत्तराखंड के जोशीमठ को लेकर सियासत लगातार जारी है। उत्तराखंड सरकार समेत केंद्र भी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भूधंसाव से ग्रस्त जोशीमठ में स्थिति बहुत ही खतरनाक है। उत्तराखंड में इस छोटे-से पर्वतीय शहर के निवासी आपदा के लिए जिम्मेदार नहीं हैं तथा केंद्र को लोगों की रक्षा के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाने चाहिए। 

Read Also: Joshimath Crisis:  जोशीमठ के 41 परिवारों के पुनर्वास के लिए सरकार ने जारी किए 1.84 करोड़ - Amrit Vichar

उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए क्योंकि पहले ही भूधंसाव का पूर्वानुमान जताया जा चुका है। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले में रानीगंज कोयला क्षेत्र में जोशीमठ जैसे हालात हो सकते हैं क्योंकि यह इलाका भी भूधंसाव के लिहाज से संवेदनशील है। 

जोशीमठ में हालात बहुत खतरनाक- ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री ने कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कहा, जब संभावित भूस्खलन की चेतावनी थी तो आवश्यक कदम क्यों नहीं उठाए गए? जोशीमठ में हालात बहुत खतरनाक हैं। 
हालांकि, इस पर्वतीय शहर के निवासी जिम्मेदार नहीं हैं। अगर कोई आपदा आती है तो लोगों की देखभाल करना सरकार का कर्तव्य है। उन्होंने कहा, सरकार को युद्ध स्तर पर कदम उठाने चाहिए ताकि लोगों को कष्ट न झेलना पड़ें।

Read Also: Joshimath Crisis: कॉमेट- स्नो क्रेस्ट होटलों में आईं दरारें, PWD का गेस्ट हाउस तिरछा, जल्द होगा ध्वस्त - Amrit Vichar