चित्रकूट: मिट्टी खनन को लेकर नपं अध्यक्ष और पुलिस आमने-सामने 

चित्रकूट नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट: मिट्टी खनन को लेकर नपं अध्यक्ष और पुलिस आमने-सामने 

अमृत विचार, चित्रकूट। तीर्थक्षेत्र की मध्य प्रदेश सीमा अंतर्गत चित्रकूट नगर पंचायत अध्यक्ष और पुलिस के आमने सामने से राजनीतिक माहौल गरमा गया। नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा एक पुलिसकर्मी को चप्पल मारने का वीडियो वायरल होने से दोनों ओर तल्खी है। पुलिस ने नायब तहसीलदार की तहरीर पर नयागांव थाने में नपं अध्यक्ष उनके भाई समेत आधा दर्जन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है।

मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश सीमा अंतर्गत चित्रकूट के सुरांगी पहाड़ी में अवैध उत्खनन की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार चित्रकूट सुमित गुर्जर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि इस पर अवैध खनन कर रहे लोग मौके से भागने लगे। इस दौरान वहां नगर पंचायत अध्यक्ष साधना पटेल भी पहुंच गईं और पुलिस व राजस्व टीम से भिड़ गईं। आरोप है कि एक पुलिस आरक्षक को उन्होंने चप्पल भी मारी। राजनीतिक प्रभाव का हवाला देते हुए जमकर फटकार लगाई। पुलिस ने  नायब तहसीलदार सुमित गुर्जर की तहरीर पर साधना पटेल, भाई आदित्य पटेल व भाजपा नेता छोटू पटेल सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ धारा 147. 148.149.294.186.353.332 506 -379  के तहत मामला दर्ज  दर्ज किया है।

अपनी आराजी में कर रहे थे मिट्टी खनन

उधर, आदित्य पटेल का कहना है कि वे लोग अपनी जमीन पर खनन कर रहे थे और इसके बाद भी पुलिस और राजस्व की टीम ने वहां आकर अभद्रता की और कुछ लोगों को जमकर मारापीटा। इस पक्ष का आरोप है कि दूसरी पार्टी के एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर यह सब किया गया है। 

चढ़ सकता है राजनीतिक पारा

चित्रकूट नगर पंचायत की सीट इसके पूर्व कांग्रेस के पास थी। ऐसे में कांग्रेसी कई बार नगर पंचायत में अब भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सत्ता पक्ष को घेरते रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद राजनीतिक पारा चढ़ने की उम्मीद है। सूत्रों की मानें तो नगर पंचायत अध्यक्ष ने सतना में डेरा डाल दिया है।

यह भी पढ़ें:- गौतम बुद्ध नगर: नाले में मिला नवजात बच्चे का शव