रायबरेली: मंदिर का जीर्णोद्धार के साथ हुआ भंडारा, हजारों ने छका प्रसाद

रायबरेली: मंदिर का जीर्णोद्धार के साथ हुआ भंडारा, हजारों ने छका प्रसाद

अमृत विचार, रायबरेली। अमावा क्षेत्र के खसपरी गांव स्थित मंदिर अब बड़े भव्य रूप में तैयार हो गया है। जीर्ण शीर्ण रहे इस मंदिर का नया नामकरण और नए सिरे से प्राण प्रतिष्ठा कराई गई है। मंगलवार को आयोजित भंडारे में लड्डू और खिचड़ी का भंडारा किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया है।

ज्ञात हो कि अमावा रोड पर खसपरी गांव के पास एक पुराना मंदिर है। मंदिर काफी जीर्ण शीर्ण अवस्था में था। किंतु इस मंदिर के प्रति आसपास के क्षेत्र के लोगों की अटूट आस्था रही है। इस मंदिर में हनुमान जी के साथ आदि शक्ति मां की मूर्तियां स्थापित हैं। क्षेत्र के रहने वाले शिवराम चौधरी और श्याम चौधरी ने मिलकर इस मंदिर के पुनरोद्धार का संकल्प लिया और मंदिर को बहुत भव्य रूप दिया गया है। इसी के साथ इस मंदिर का नया नामकरण माता मईया रामदूत हनुमान मंदिर खसपरी धाम रखा गया है। 

मंदिर को भव्यता मिलने के बाद मंगलवार को आचार्य पंडित रामकुमार द्वारा विधिवत पूजा अर्चना के साथ मूर्तियों में पुनः प्राण प्रतिष्ठा की गई । सुबह से शुरू हुई पूजा में भी बाद संख्या में लोग शामिल हुए। उसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के हजारों लोगों ने प्रसाद गृहण किया है। इस मौके पर प्रमुख रूप से तेज बहादुर, पुष्पराज, राम मिलन, शिव प्रकाश, अरविंद चौधरी, डा महावीर मौर्य, मुकेश चौधरी मास्टर, सोनू पटेल, कुलदीप पटेल, डॉ सुधीर और राजेश समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- बांदा: तेज रफ्तार डंपर ने किसान को रौंदा