बरेली: फिर खुदेंगी सड़कें, फरवरी तक बिजली भी रहेगी गुल रहेगी

स्मार्ट मीटर लगाने के लिए पावर कॉरपोरेशन सिविल लाइंस के अलग-अलग इलाकों में बिछाएगा अंडरग्राउंड केबल

बरेली: फिर खुदेंगी सड़कें, फरवरी तक बिजली भी रहेगी गुल रहेगी

बरेल, अमृत विचार। एक दिन पहले ही कमिश्नर की ओर से घोषणा की गई थी कि स्मार्ट सिटी का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है लेकिन अब फिर साफ हुआ है कि शहर के लोगों के लिए मुश्किलों का दौर आगे अभी और जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- बरेली: भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की करेगी शुरूआत

अब अंडरग्राउंड केबल डालने के लिए सड़कों को एक बार फिर खोदने की तैयारी की जा रही है। पावर कॉरपोरेशन की ओर से इस दौरान लगातार अलग-अलग इलाकों में शटडाउन भी लिया जाएगा, लिहाजा लोगों को बिजली संकट भी झेलना पड़ेगा।

यह काम फरवरी के अंत तक पूरा करने का दावा किया जा रहा है, यह अलग बात है कि स्मार्ट सिटी में दावों का इतिहास अब तक बहुत ज्यादा विश्वसनीय नहीं रहा है। बहरहाल अब स्मार्ट मीटर लगाने के लिए शहर में जगह-जगह अंडरग्राउंड केबल डालने का काम किया जाना है।

इसके लिए पहले ही कई बार खोदकर बनाई जा चुकी सड़कों को एक बार फिर खोदा जाएगा। एसडीओ सिविल लाइंस विजय कुमार कन्नौजिया के मुताबिक अंडरग्राउंड केबल सर्किट हाउस से हेड पोस्ट ऑफिस, स्टेशन रोड, गांधी उद्यान से शहामतगंज, चौकी चौराहे से पटेल चौक और बरेली कॉलेज तक डाली जानी है जिसके लिए सड़कों को खोदा जाएगा।

एसडीओ के मुताबिक स्मार्ट सिटी के तहत पावर कॉरपोरेशन 61 करोड़ रुपये की धनराशि से एचटी केबिल, एलटी पैनल, सर्विस केबिल डालने के साथ सड़कों के किनारे से बिजली के पोल और ट्रांसफार्मरों को हटाने का काम कर रहा है। फरवरी के अंत तक बिजली विभाग की तरफ से ये सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे।

पहले ही महीने भर से बना हुआ है बिजली संकट
शहर के स्मार्ट सिटी में शामिल होने के बाद से लगातार शहर में परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। अब तक कई बार सड़कों की खुदाई की जा चुकी है। बार-बार खोदाई होने से शहर के लोग लंबे समय से दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

हाल ही में शहर में सड़कों को चौड़ा करने के साथ बिजली के झूलते तारों को हटाने का काम भी शुरू किया गया है। इस वजह से एक महीने से ज्यादा समय से लगभ हर रोज सिविल लाइंस इलाके में शटडाउन लिए जाने की वजह से बिजली गुल हो रही है।

यह भी पढ़ें- बरेली समेत देशभर के 16 और शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च, आमंत्रित यूजर्स को मिलेंगे धमाकेदार ऑफर्स