बरेली: परीक्षार्थी न हों परेशान, हेल्पलाइन नंबर से होगा समाधान, जानिए डिटेल्स

परीक्षार्थी और अभिभावक जारी नंबरों पर बात कर समस्या पर कर सकते हैं चर्चा

बरेली: परीक्षार्थी न हों परेशान, हेल्पलाइन नंबर से होगा समाधान, जानिए डिटेल्स

बरेली, अमृत विचार। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होनी हैं। परीक्षा को लेकर तैयारियों में जुटे परीक्षार्थी किसी प्रकार का तनाव न लें, उनके लिए लिए मंडलीय मनोवैज्ञानिक केंद्र की ओर से हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई है। बोर्ड परीक्षा को लेकर शासन की ओर से यह कवायद पहली बार शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- रेली: मशहूर शायर वसीम बरेलवी की कार का हुआ एक्सीडेंट, दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती

परीक्षार्थियों के लिए विशेषज्ञों के फोन नंबर उपलब्ध कराए गए हैं। ताकि कभी भी कोई परीक्षार्थी और अभिभावक जारी नंबरों पर बात कर अपनी समस्या के बारे में चर्चा कर समाधान जान सकता है। मंडल के चारों जिलों के विद्यार्थी इन नंबरों पर पूर्वाह्न 11 बजे से 4 बजे तक फोन कर समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

मनोविज्ञान केंद्र की ओर से जनपद के दो विशेषज्ञों को परीक्षार्थियों की परीक्षा संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त किया गया है। बतौर विशेषज्ञ नियुक्त विद्या भवन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य डा. योहान कुंवर का कहना है कि अधिकतर जो छात्र पहली बार बोर्ड परीक्षा में भाग ले रहे हैं।

उन्हें याद करने के बाद भूल जाना, नींद न आना या अधिक नींद आना, घबराहट, चिंता, तनाव, पढ़ाई पर ध्यान देने जैसी समस्याएं होती हैं। ऐसे छात्र हेल्पलाइन नंबर 9997343992, 8791815522 फोन पर बात करें। मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र ने विशेषज्ञ के रूप में मनोविज्ञान केंद्र की प्रवक्ता याशिका वर्मा का नंबर भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू की गई है। परीक्षार्थी की हर शैक्षिक और मानसिक समस्या का समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  बरेली: यात्रियों की सुरक्षा के साथ हो रहा खिलवाड़, मानक अधूरे होने पर पांच बसों को नोटिस

 

ताजा समाचार