पीलीभीत: सैंपल लेने गई एफएसडीए टीम को व्यापारियों ने घेरा, हंगामा

पीलीभीत: सैंपल लेने गई एफएसडीए टीम को व्यापारियों ने घेरा, हंगामा

पीलीभीत, अमृत विचार। शहर के किराना बाजार में छापामारी कर सैंपल भरने पहुंचे एफएसडीए (फूड सेफ्टी  एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) टीम का व्यापारी नेताओं की ओर से विरोध कर दिया गया। टीम के बंधक बनाए जाने का शोर मचा तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टीम और व्यापारियों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। अंत में व्यापार भवन में वरिष्ठ पदाधिकारियों की अगुवाई में चली वार्ता के बाद मामला शांत हो सका। 

ये भी पढे़ं- पीलीभीत : अमृत विचार की खबर का बड़ा असर, व्यापारी रेलवे के लोहे के साथ गिरफ्तार, बाजार में हड़कंप

घटना बुधवार की है। एफएसडीए टीम किराना बाजार में दुकानों पर पहुंचकर सैंपलिंग कर रही थी। एक दुकान पर कत्थे का नमूना ले रही थी कि विरोध हो गया। कुछ ही देर में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, नगर महामंत्री अलाउद्दीन अंसारी तमाम व्यापारियों के साथ पहुंच गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुभाष बाबू यादव व उनकी टीम को घेर लिया। व्यापारियों का कहना था कि मनमाने तरीक से सैंपलिंग कर परेशान किया जा रहा है। टारगेट पूरा करने के चक्कर में व्यापारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं। 

WhatsApp Image 2023-01-18 at 5.37.32 PM

इसी बीच टीम को बंधक बनाने का शोर मच गया। अभिहीत अधिकारी शशांक त्रिपाठी और व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल भी पहुंच गए। पुलिस भी सूचना पर आ गई। कुछ देर कहासुनी चलती रही। उसके बाद वार्ता के लिए दोनों पक्ष व्यापार भवन पहुंच गए। जहां व्यापारी नेताओं ने गलत तरीके से सैंपलिंग की कार्रवाई का विरोध किया। साथ ही व्यापारी नेताओं के साथ चलकर सैंपलिंग करने की मांग रखी। इस पर सहमति भी बनी और फिर मामला शांत हो सका। उसके बाद सैपल लेने पहुंची टीम बैरंग लौट गई।  कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई थी। किसी तरह की कोई लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

ये भी पढे़ं- रेलवे का लोहा बेचे जाने का मामला: ...तो गोदाम में रखा था रेलवे का लोहा, 12 जनवरी को बिका!