मुरादाबाद : लाइनपार क्षेत्र की सुविधा को जल्द बनेगा नया पुल, जीएम ने अधिकारियों को डिजाइन तैयार कराने के दिए निर्देश

जीएम बाेले- माह के अंत तक खोल दिया जाएगा कपूर कंपनी पुल

मुरादाबाद : लाइनपार क्षेत्र की सुविधा को जल्द बनेगा नया पुल, जीएम ने अधिकारियों को डिजाइन तैयार कराने के दिए निर्देश

पुल का निरीक्षण करते उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल और डीआरएम।

मुरादाबाद, अमृत विचार। कपूर कंपनी पुल जनवरी माह के अंत तक पैदल लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। नये पुल के लिए जगह चिह्नित की जा रही है। पुल के दोनों ओर बाजार है, इसलिए जमीन तलाशी जा रही है। जल्द ही नये पुल का डिजाइन तैयार कर निर्माण शुरू कराया जाएगा। नया पुल बनने तक पुराना पुल पैदल आने-जाने वाले लोगों के चालू रहेगा। यह बात बुधवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कही है। जीएम अशुतोष गंगल ने दिल्ली से मुरादाबाद रेल लाइन का निरीक्षण किया। यहां पहुंचने पर जीएम ने सबसे पहले कपूर कंपनी पुल का निरीक्षण किया। पुल की मरम्मत कर रही टीम ने बातचीत की और उन्हे जल्द से जल्द मरम्मत पूरा करने को कहा। उन्होंने रेल मंडल के अधिकारियों को नया पुल के लिए जगह चिह्नित व उसका डिजाइन तैयार कराने के निर्देश दिए। 

आरएम कार्यालय स्थित मनन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में जीएम ने कहा कोहरे में यात्रियों की सुरक्षा के चलते ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा था, लेकिन अब कोहरा कम होने लगा है। जिसके चलते ट्रेनों का संचालन जल्द ही पूरी तरह से पटरी पर लौट आएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही रेलवे कपूर कंपनी पर नया पुल बनाने जा रहा है। लेकिन, अभी फिलहाल पुल के लिए चिह्नित कराने को कहा गया है। यह देखना जरूरी होगा कि नया पुल कहा से शुरू होगा और कहां पर पुल का समापन होगा। 

 बताया कि अभी फिलहाल पुराने पुल की मरम्मत के लिए लखनऊ व जालधंर की टीम को लगाया गया है। जल्द ही नये पुल का प्लान तैयार कर इसकी जानकारी दी जाएगी। वहीं, जीएम ने अधिकारियों के साथ मंडल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इस मौके पर डीआरएम अजय नंदन, प्रधान मुख्य अभियंता सतीश कुमार पांडय, सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह व एडीआरएम एनएन सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने विभागवार कार्य की जानकारी दी।

पुल से हो साइकिल का भी आना-जाना : नगर विधायक
मुरादाबाद। नगर विधायक रितेश गुप्ता ने बुधवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल से मुलाकात की। उन्होंने कपूर कंपनी पुल को जल्द से जल्द चालू करने के साथ-साथ यह मांग भी की है कि पुल को पैदल राहगीरों के अलावा जो लोग मजदूरी व स्कूली बच्चे साइकिल से आना-जाना करते है, उनके लिए भी पुल खोला जाए।

पुल पुनर्निर्माण के चलते 13 फरवरी तक दो जोड़ी ट्रेनें रद
मुरादाबाद। अलीगढ़, बरेली व चंदौसी रेल मार्ग पर रेल पुल का पुनर्निर्माण कराया जा रहा है। जिसके चलते 23 जनवरी से 13 फरवरी तक दो ट्रेनों को निरस्त किया गया है।  सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि राजा का सहसपुर, संभल हातिम सराय, चंदौसी-अलीगढ, बरेली-चंदौसी रेल खंड में रेल पुलों के पुनर्निर्माण कार्य के लिए यातायात और ओएचई ब्लाक लेकर कार्य किया जायेगा। जिसके चलते ट्रेन संख्या- 04344 व 04331 मुरादाबाद-संभल हातिम सराय-मुरादाबाद 23 से 25 जनवरी तक, ट्रेन संख्या-04375 व 04376 बरेली-अलीगढ़-बरेली 30 जनवरी से पांच, 10 व 13 फरवरी तक निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 04365 व 04366 मुरादाबाद-बरेली-मुरादाबाद 26 जनवरी को चंदौसी रेलवे स्टेशन तक चलाया जाएगा। जबकि चंदौसी व बरेली के बीच यह ट्रेन निरस्त रहेगी। 

मोज्जमपुर नारायण-गजरौला रेलखंड पर आज से कार्य
मुरादाबाद। रेल मंडल के मोज्जमपुर नारायण-गजरौला रेलखंड के मंडी धनौरा यार्ड में 19 जनवरी से 22 जनवरी तक पूर्व नान इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग का कार्य किया जाएगा। जिसके चलते ट्रेन संख्या-04334-04333 नजीबाबाद-गजरौला-नजीबाबाद 21 जनवरी को निरस्त रहेगी और ट्रेन संख्या 04333 गजरौला-नजीबाबाद 20 जनवरी को 45 मिनट और 22 जनवरी को 90 मिनट गजरौला से विलंब से चलेगी।

ये भी पढ़ें:  मुरादाबाद : सड़क सुरक्षा का दावा दिखावा, बिना रिफ्लेक्टर दौड़ रहे वाहन