Video: 'प्लीज राजनीतिक मुद्दा ना बनाइए', पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचीं वृंदा करात, मंच से उतारी गईं नीचे

Video: 'प्लीज राजनीतिक मुद्दा ना बनाइए', पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचीं वृंदा करात, मंच से उतारी गईं नीचे

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ देशभर के पहलवानों ने मोर्चा खोल दिया है। इसको लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन भी जारी है। कुछ राजनीतिक दलों ने इस मुद्दे को भुनाने को कोशिश की, लेकिन पहलवानों ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। पहलवानों ने सभी दलों से इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की अपील की है। वहीं गुरुवार को जंतर-मंतर पहुंचीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की नेता वृंदा करात को पहलवानों ने मंच से नीचे उतार दिया।

दरअसल वृंदा करात अपनी पार्टी के नेताओं के साथ प्रदर्शन स्थल पहुंचीं थी। वो सीधे कुछ महिलाओं के साथ उस स्टेज पर चढ़ गईं, जहां से खिलाड़ी भाषण देकर अपने मुद्दों को उठा रहे थे। कार्यक्रम में मौजूद पहलवानों ने तुरंत बजरंग पुनिया को इस बात की जानकारी दी। इस पर पुनिया ने वृंदा करात और उनके साथियों को मंच से नीचे जाने को कहा। पुनिया ने कहा कि ये खिलाड़ियों का प्रदर्शन है, जहां उनके मुद्दों पर बात हो रही है। मैडम प्लीज आप लोग इसको राजनीतिक मुद्दा ना बनाएं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के पास CPM नेता वृंदा करात पहुंची तो पहलवान बजरंग पूनिया ने उनको मंच से नीचे जाने के लिए कहते हुए कहा, आप से अनुरोध है कि आप नीचे आ जाइए। माइक किसी को नहीं मिलेगा। आप से अनुरोध है कि इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं।

WFI अध्यक्ष पर लगे आरोपों पर हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा, केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नोटिस लिया है और WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। सारी बातें गंभीरता से ली गई हैं। मुझे भरोसा है कि भारत सरकार इस पर संज्ञान लेगी। यह गंभीर विषय है और इससे खिलाड़ियां का मनोबल टूटता है।

राजस्थान राज्य खेल परिषद अध्यक्ष व कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में जयपुर में धरने पर बैठीं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री से अपील है कि वह उन रेसलरों को न्याय दिलाएं।

कृष्णा पूनिया ने कहा, हमारी बेटियों का शोषण हो रहा हो और ऐसे ऊंचे स्तर पर किया जा रहा है और हम मेडल लाने की बात करते हैं। जब लड़कियों का शोषण होगा तो देश में मेडल कैसे आएंगे? एक महिला और एथलीट होने के नाते मैं चिंतित हूं कि उनके साथ क्या होगा। 

ये भी पढ़ें : WFI प्रमुख पर यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना 

ताजा समाचार

कुछ ऐसा बनने की कोशिश मत करो जो तुम नहीं हो, मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी का पाकिस्तान टीम को संदेश 
धन शोधन मामला: कोर्ट ने शाहजहां की न्यायिक हिरासत 13 मई तक के लिए बढ़ाई
बिजनौर : वाहनों की चेकिंग कर रहा था फर्जी दरोगा, पुलिस को दिखाई अकड़...जानिए फिर क्या हुआ?
बदायूं: सपा प्रत्याशी को देना वोट, वर्ना जान से मार दूंगा...फोन पर युवक ने दी धमकी, डरा हुआ है भाजपा समर्थक...जानिए मामला
अयोध्या: भीषण गर्मी से तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या, रोजाना आ रहे उल्टी दस्त के करीब 25 मरीज, CHC हुई फुल 
मुरादाबाद: व्यापार संगठन की मांग- अवैध साप्ताहिक बाजार हटाई जाए.. शहर में अवैध ई-रिक्शा पर लगे अंकुश