बहराइच : धनराशि के अभाव में गोवंशों को नहीं मिल पा रहा चारा

बहराइच : धनराशि के अभाव में गोवंशों को नहीं मिल पा रहा चारा

अमृत विचार, बहराइच। विकास खंड मिहींपुरवा में संचालित अस्थाई गोशाला के संचालन में ग्राम प्रधानों को बजट नहीं मिल रहा है। जिससे संचालन में दिक्कत आ रही है। सभी ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपकर बजट जारी कराए जाने की मांग की।

मिहीपुरवा विकास खंड क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतो में लगभग आठ अस्थाई गौशाला संचालित हैं। जिनके चारे पानी व देख रेख की जिम्मेदारी प्रधानों को दिया गया है,लेकिन सात आठ माह से शासन की तरफ से धनराशि उपलब्ध ना होने के कारण गौ संचालकों को अस्थाई गौशाला संचालन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

धनराशि न होने के कारण चारा, पानी व कर्मियों को वेतन भी नहीं दिया जा सका है। जिससे अस्थाई गौशालाओं में गायों की देखभाल में समस्या उत्पन्न हो रही है। इन सब समस्याओं को लेकर ग्राम पंचायत के प्रधानों ने प्रधान संघ के अध्यक्ष अजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में खंड विकास अधिकारी एवं पशु चिकित्सा अधिकारी को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

सभी ने चेतावनी दी कि अगर 15 दिन के अंदर हम लोगों को धनराशि उपलब्ध नहीं कराई गई, तो अस्थाई गौशाला की चाबी खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में जमा कर देंगे। इस मौके पर प्रधान संघ के अध्यक्ष अजय कुमार वर्मा, प्रधान सिराजुल अहमद, प्रियंका रावत, चंद्रदेव सिंह, दिपाली देवी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : रसोई में प्रेशर कूकर फटा, दो बहनें झुलसी

ताजा समाचार