सुलतानपुर : करंट की चपेट में आने से ई रिक्शा चालक की मौत

सुलतानपुर : करंट की चपेट में आने से ई रिक्शा चालक की मौत

अमृत विचार, सुलतानपुर। परिवार के भरण-पोषण के लिए निकला युवक युवक करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल,युवक ई-रिक्शा पर लोहे की पाइप रख रहा था,उसी समय हाईटेंशन करंट की चपेट में आ गया। गंभीर रूप से झुलसे युवक को सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के कारेबन गांव निवासी नीरज कुमार (30) पुत्र गंगा राम ई-रिक्शा चला कर परिवार का भरण पोषण करता था।

गुरुवार की सुबह ई रिक्शा लेकर वह पीढ़ी बगिया चैराहा संपर्क मार्ग पर स्थित मूईली चैराहे पर किसी की लोहे की पाइप लेने आया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब वह लोहे की पाइप अपने ई रिक्शा पर लाद रहा था तभी गलती से पाइप हाईटेंशन करंट में छू गई। हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से नीरज गंभीर रूप से  झुलस गया।

बाजार में ही दुकान किए हुए गांव निवासी ने एंबुलेंस की मदद से करंट से झुलसे हुए नीरज को सीएचसी जयसिंहपुर ले गया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित करते हुए जयसिंहपुर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे जयसिंहपुर उप निरीक्षक हीरालाल यादव ने मृतक युवक ई रिक्शा चालक के परिवारीजनों की मौजूदगी में उसके शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नीरज परिवार का था खेवनहार, चार बच्चे हुए अनाथ 

मृतक नीरज कुमार अपने परिवार का ई रिक्शा चला कर भरण पोषण करता था। मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। छोटा भाई धीरज घर पर ही रह कर मजदूरी करता है तो वहीं उससे छोटा नवीन अभी हाल ही में मजदूरी करने दिल्ली गया था। मृतक के मां की मौत पहले ही हो चुकी है। नीरज की मौत से पत्नी रीता, पिता गंगाराम का जहां रो रो कर बुरा हाल है वहीं पुत्र राज (10), अन्नू (8), राधा (6), अनामिका (4) के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया।