बरेली: व्यापारियों को GST में पंजीकरण कराने पर मिलेगा 10 लाख का बीमा, जानें डिटेल्स

बरेली: व्यापारियों को GST में पंजीकरण कराने पर मिलेगा 10 लाख का बीमा, जानें डिटेल्स

बरेली, अमृत विचार। छोटे कारोबारी भी जीएसटी में रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि 10 लाख का दुर्घटना बीमा का लाभ मिल सके। दिसंबर में जिले का 110 करोड़ का जीएसटी कलेक्शन हुआ और बरेली जोन जीएसटी कलेक्शन में प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा है। इस वित्तीय वर्ष का लक्ष्य 1516.36 करोड़ रुपये का है। यह बात एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन वीडी शुक्ला ने कही।

यह भी पढ़ें- बरेली: सड़क किनारे बैठे दो लोगों की ट्रक से कुचलकर मौत, चालक फरार

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की कोर कमेटी की बैठक में मुख्य अतिथि वीडी शुक्ला ने बताया कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में दिसंबर तक बरेली, पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर जिलों से जीएसटी कलेक्शन 23 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ 978.57 करोड़ रुपये का हुआ है। यह अब तक का सर्वाधिक कलेक्शन है।

उन्होंने बताया कि जीएसटी के जरिए प्रदेश के विकास में योगदान करने वाले बरेली जोन के कारोबारियों की संख्या 42,641 है। इनमें से 6736 कारोबारी ऐसे हैं जो जोन के जीएसटी कलेक्शन में बड़ी भूमिका निभाते हैं जिनका वार्षिक टर्न ओवर 150 करोड़ तक रहता है।

कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव अनिल कुमार ने बताया कि मंडी में अब सभी जानकारी ऑनलाइन हो गई है। कोई भी व्यापारी उनसे मिलकर अपनी बात रख सकता है। संगठन के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जीएसटी विभाग को व्यापार मंडल नए रजिस्ट्रेशन कराने में पूरी मदद करेगा।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू अपील सुभाष चंद्र ने बताया कि व्यापारी को पंजीयन संख्या बढ़ाने में विभाग पूरा सहयोग करेगा। डिप्टी कमिश्नर कर निर्धारण खंड 3 आशीष पांडे ने रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यदि रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या 17 लाख से ज्यादा होती है, तब सरकार व्यापारियों के लिए पेंशन योजना लागू करने पर विचार कर सकती है।

बैठक में महामंत्री राजेश जसोरिया, संजीव चांदना,अंजनी गुप्ता, गोपेश अग्रवाल, दर्शन लाल भाटिया, दुर्गेश खटवानी, राजीव अग्रवाल, त्रिलोकी नाथ गुप्ता, गुलशन सब्बरवाल , श्याम मिठवानी, राकेश नरूला, श्रीश गुप्ता, अनुज अग्रवाल, अंबरीश अग्रवाल, दिनेश अरोरा, लकी मोंगा, उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें- बरेली: दंबगों ने घर में घुसकर पति-पत्नी को पीटा, रिपोर्ट दर्ज