पाकिस्तान ने IMF से अगले सप्ताह समीक्षा मिशन भेजने का किया अनुरोध

पाकिस्तान ने IMF से अगले सप्ताह समीक्षा मिशन भेजने का किया अनुरोध

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को एक पत्र भेजकर अगले सप्ताह संघीय राजधानी में अपना समीक्षा मिशन भेजने का अनुरोध किया है। मीडिया रिपोर्टो में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने निष्कर्ष निकाला है कि आईएमएफ कार्यक्रम को तत्काल आधार पर पुनर्जीवित करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है, इसलिए हमने आईएमएफ को आमंत्रित करने का फैसला किया है।

जियो न्यूज के अनुसार लगातार दूसरे दिन प्रधानमंत्री शहबाज की वर्चुअली अध्यक्षता में आर्थिक टीम की उच्चाधिकार प्राप्त बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। एक दिन पहले शहबाज़ ने गतिरोध को तोड़ने और सात अरब की विस्तारित निधि सुविधा (ईएफएफ) के तहत एक अरब की किश्त जारी करने के लिए आवश्यक लंबित नौवीं समीक्षा को पूरा करने के लिए आईएमएफ के कठिन नियमों को लागू करने की अनुमति दी थी।

सूत्रों ने पुष्टि की कि वित्त सचिव ने अपने समीक्षा मिशन को भेजने के लिए आईएमएफ को एक लिखित अनुरोध भेजा है और उम्मीद है कि ऋणदाता सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आर्थिक टीम ने एक व्यापक आर्थिक और राजकोषीय ढांचे और आईएमएफ की संलग्न शर्तों को अंतिम रूप दिया था। फंड मिशन के साथ सहमति के बाद इसे लागू किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- गाड़ी चलाते समय ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को सीट बेल्ट हटाना पड़ा भारी, मांगी माफी