Magh Mela 2023: मौनी अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने किया स्नान, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, CM ने शेयर किया Video

Magh Mela 2023: मौनी अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने किया स्नान, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, CM ने शेयर किया Video

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज स्थित माघ मेले में आज शनिवार को मौनी अमावस्या के मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। बता दें कि प्रयागराज के संगम तट पर करीब 85 लाख लोगों ने आज मौनी अमावस्या के मौके पर स्नान किया है। हालांकि प्रयागराज जिला प्रशासन को उम्मीद है कि करीब एक करोड़ से ज्यादा लोग संगम तट पर डुबकी लगा सकते हैं। 

इस दौरान श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर के पुष्प वर्षा की गई है। इसका वीडियो सीएम योगी ने शेयर किया है। माघ मेले में मौनी अमावस्या पर भक्तजन सुबह से ही यहां स्नान करने के लिए उमड़ रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर शहर से लेकर संगम क्षेत्र को 10 जोन और 50 सेक्टर में बांटा गया है। इतना ही नहीं यहां 98 सेक्टर अफसरों की तैनाती की गई है। 194 मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई हैं।

 

सीएम योगी का ट्वीट
मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर लिखा, "तीर्थराज' प्रयागराज में मौनी अमावस्या के पावन अवसर पर पवित्र संगम में पुण्य स्नान की आप सभी को हार्दिक बधाई। इस पुनीत अवसर पर पूज्य संतों, श्रद्धालुओं और कल्पवासियों पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन हुआ।"

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "लोक-आस्था के पावन पर्व मौनी अमावस्या की आप सभी श्रद्धालुओं एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान भास्कर एवं पतित-पावनी माँ गंगा की कृपा से संपूर्ण जगत में सकारात्मकता का संचार हो, सभी का जीवन सुख, शांति एवं समृद्धि से परिपूर्ण हो, यही प्रार्थना है।"

यह भी पढ़ें:-जम्मू कश्मीर के नरवाल में हुए दो धमाके, 6 लोगों के घायल होने की खबर

ताजा समाचार