सुलतानपुर : मेडिकल स्टोर पर आयुक्त के छापे से मचा हड़कंप

सुलतानपुर : मेडिकल स्टोर पर आयुक्त के छापे से मचा हड़कंप

अमृत विचार, सुलतानपुर। अस्पताल परिसर के निकट बिना लाइसेंस के मानक के विपरीत चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर पर आयुक्त के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने छापा डाला और संदिग्ध दवाओं को इकट्ठा कर जांच के लिए भेजा। इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा और काफी संख्या में दुकानदार मेडिकल स्टोर बंद कर फरार हो गए।

अस्पताल के पास मानक के विपरीत चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर पर असिस्टेंट कमिश्नर ड्रग जीसी श्रीवास्तव तथा ड्रग इंस्पेक्टर अनीता कुरील ने छापा डाला। छापे के दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा और अन्य मेडिकल स्टोर संचालक दुकानें बंद कर फरार हो गए। असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर दो बार शिकायतें हो चुकी थी।

शासन की मंशा के अनुरूप पूरे प्रदेश में और जनपद में मानक के विरुद्ध तथा बिना लाइसेंस के चल रही दुकानों पर छापा डाला जा रहा है। अस्पताल के पास पवन मेडिकल स्टोर जिस के संचालक श्याम सिंह हैं, उनकी दुकान पर छापा डाला गया तो पाया गया कि औषधी विक्रय का कोई भी लाइसेंस उनके पास नहीं है।

मौके पर मौजूद औषधियों को संकलित किया गया। कुछ सस्पेक्टेड औषधि को कलेक्ट कर जांच के लिए नमूने लिए गए। उन्होंने कहा कि जो भी मेडिकल स्टोर अवैध रूप से चलता हुआ पाया जाएगा उस पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : क्लीनिक में महिला से दुराचार का आरोपित झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार