शाहजहांपुर: खुटार में मिला डिप्थीरिया का दूसरा मरीज, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

शाहजहांपुर: खुटार में मिला डिप्थीरिया का दूसरा मरीज, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

शाहजहांपुर/खुटार, अमृत विचार। क्षेत्र में छह माह बाद डिप्थीरिया का दूसरा मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया है। गांव रौतापुर कलां में दस साल के बच्चे में डिप्थीरिया के लक्षण पाये गए है। स्वास्थ्य विभाग टीम ने जांच करने के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि गांव में स्वास्थ्य टीम को जांच में डिप्थीरिया के मरीज नहीं मिले हैं।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: ओवरब्रिज के नीचे गिरी कार, महिला की मौत, पति-बेटा घायल

गांव रौतापुर कलां निवासी अमित मिश्रा के दस वर्षीय बेटे उत्कर्ष मिश्र की कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। परिवार के लोगों ने उसे खुटार निजी अस्पताल ले गए थे। जहां डॉक्टर ने उत्कर्ष का चेकअप कराया, लेकिन कोई फायदा नही हो रहा था। उत्कर्ष को गले में दिक्कत के साथ ही खांसी भी आ रही थी। कुछ लोगों ने बच्चों में होने वाली (गला घोंट) डिप्थीरिया रोग की बीमारी होने की आशंका जताई थी। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई थी।

19 जनवरी को सूचना मिलने पर खुटार सीएचसी से स्वास्थ्य टीम गांव पहुंची थी और उत्कर्ष मिश्रा की जांच की थी। जांच रिपोर्ट में उत्कर्ष मिश्रा डिप्थीरिया रोग से संक्रमित पाया गया। खुटार में दूसरा डिप्थीरिया का केस मिलने से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई। उत्कर्ष मिश्रा में डिप्थीरिया की पुष्टि होने के बाद  उसे मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर में भर्ती कराया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग टीम ने आसपास के लोगों से साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की है।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर में भाजपा नेता से अभद्रता के मामले में पुलिस निरीक्षक निलंबित 

 

ताजा समाचार

हल्द्वानी: बनभूलपुरा में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी, पहाड़ की ओर ईद मनाने नहीं जा पाएंगे
Kanpur: ज्येष्ठ दशहरा पर गंगा स्नानार्थियों की उमड़ी भारी भीड़, प्रमुख मार्गों पर रही जाम की स्थिति, पुलिस ने बांटा पानी व शरबत
अमित शाह ने की जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा 
हल्द्वानी: ईद पर बनेगी खीर, जेल रेडियो सुनाएगा मनपसंद संगीत
हरदोई: बगैर दवा के भी डायबिटीज पर पाया जा सकता है काबू, डॉ. टी. अनुश बाबू ने दी ये सलाह
Etawah: तीन हमलावरों ने होटल संचालक पर जान से मारने की नियत से झोंका फायर...फेसबुक पर कमेंट की बताई जा रही रंजिश