'राहुल गांधी की है कार...मैं हूं उनका प्रतिनिधि', पुलिस ने सुनते ही काट दिया 15 हजार का चालान

'राहुल गांधी की है कार...मैं हूं उनका प्रतिनिधि', पुलिस ने सुनते ही काट दिया 15 हजार का चालान

संभल, अमृत विचार। संभल में पुलिस ने सांसद की प्लेट लगी लग्जरी कार को रोककर चेक किया तो कार सवार का जवाब सुनकर पुलिस एक बारगी सकपका गई। कार सवार ने कहा कि कार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की है और वह राहुल गांधी के लोकसभा प्रतिनिधि हैं। हालांकि बाद में कार्रवाई जारी रखते हुए न सिर्फ कार से हूटर उतरवाया गया बल्कि उसका पन्द्रह हजार का चालान भी किया गया।

शनिवार को सांसद लिखी प्लेट लगी एक फॉर्च्यूनर कार एसडीएम कार्यालय के बाहर आकर रुकी। इस कार से उतरकर एक व्यक्ति एसडीएम कार्यालय में गया। इसी दौरान काले शीशों और दिल्ली नंबर वाली इस लग्जरी कार को लेकर अफसरों को फोन कर बताया गया कि कार में कोई सांसद नहीं है और सांसद की प्लेट लगाने के साथ ही पीछे भी सांसद लिखा है।

इसके बाद कोतवाली की पुलिस टीम व यातायात पुलिस कार की जांच पड़ताल को पहुंची। काफी देर बाद कार का मालिक वहां आया तो पुलिस ने सांसद की प्लेट लगाने को लेकर पूछताछ की। कार मालिक ने बताया कि यह कार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की है और वह उनके लोकसभा प्रतिनिधि हैं।

कार के शीशों पर काली फिल्म को लेकर भी कहा कि क्या राहुल गांधी काले शीशों की कार में नहीं चल सकते। इस पर पुलिस कर्मियों ने कहा कि यदि ऐसा है तो वह अपना अथॉरिटी लेटर या कोई अन्य प्रमाण दिखायें। कार मालिक प्रमाण नहीं दिखा पाया तो फिर कार्रवाई शुरु की गई। 

उतरवाया हूटर काटा गया चालान
संभल। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि कार जीतपाल यादव नाम के उसी व्यक्ति के नाम पर थी जो वहां कार चलाकर लाया था। पुलिस ने कार का हूटर उतरवा दिया। इसके साथ ही गैर कानूनी तरीके से हूटर लगाने,सांसद लिखी प्लेट लगाने,नो पार्किंग में कार खड़ी करने व बीमा न होने को लेकर पन्द्रह हजार का चालान किया गया। यातायात प्रभारी अनुज मलिक ने बताया कि पुलिस ने हूटर उतरवाने के साथ ही सांसद लिखी प्लेट ढ़कवाकर चालान की कार्रवाई की है।

मौके पर जुटी भीड़, जमकर बनाये वीडियो
संभल। सांसद की प्लेट लगी कार पर पुलिस कार्रवाई के दौरान कार मालिक जीतपाल यादव ने अपनी बात कहनी शुरू की तो मौके पर तमाशा देखने वालों की भीड़ जुट गई। मीडियाकर्मी फोटो वीडियो बनाने में जुटे तो तमाशबीन लोग भी नजारे का वीडियो मोबाइल में कैद करने लगे। एसडीएम कार्यालय के बाहर आधा घंटा से भी ज्यादा समय तक लोगों की भीड़ जुटी रही।

यह भी पढ़ें- संभल: ट्रेन के एसी कोच में महिला यात्री से टीटीई और उसके साथी ने किया सामूहिक दुष्कर्म

ताजा समाचार