आज प्रदेश बीमारू नहीं बल्कि देश की प्रगति का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है: जयवीर सिंह

आज प्रदेश बीमारू नहीं बल्कि देश की प्रगति का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है: जयवीर सिंह

मैनुपरी। उत्तर प्रदेश सरकार के पयर्टन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि आज प्रदेश देश का कोई बीमारू राज्य नहीं बल्कि देश की प्रगति का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है। मैनपुरी में आज कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करने पहुंचे पर्यटन मंत्री ने कहासरकार की तमाम योजनाएं गांव, गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी के हित को ध्यान में रखकर संचालित की गई है।

प्रदेश में भयमुक्त वातावरण बनाने का काम प्रदेश सरकार ने किया यही वजह है कि आज देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ विकसित देश के उद्यमी भी प्रदेश में निवेश करने को तत्पर हैं।  प्रदेश सरकार की नीतियों, निणर्यों से बड़े-बड़े पूंजीपति आकषिर्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश देश का बीमारू राज्य नहीं बल्कि देश की प्रगति का ग्रोथ इंजन के रूप में उभरा है।

मुख्यमंत्री बाल सेवा कोविड योजना के तहत युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाये जाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है, योजना के तहत आज लेपटॉप उपलब्ध कराये गए। लैपटॉप से इन बच्चों को तकनीकी रूप से बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि मा. पयर्टन मंत्री, जन-प्रतिनिधियों के सहयोग से जनपद में विकास कायर्क्रमों, लाभाथीर्परक योजनाओं का धरातल पर तेजी से क्रियान्वयन हो रहा है, पात्र व्यक्ति तक योजना का लाभ आसानी से पहुंचाने के लिए पूरा सरकारी अमला अपने दायित्वों का बखूबी निवर्हन कर रहा है, यही वजह है कि लाभाथीर्परक योजनाओं में लाभाथिर्यों तक लाभ पहुंचाने में जनपद प्रदेश में चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच आगे बढ़ी ‘भारत जोड़ो यात्रा’