Robot को दो अपना चेहरा और कंपनी देगी 1.5 करोड़ रुपये! ऑनलाइन कर सकते है आवेदन

Robot को दो अपना चेहरा और कंपनी देगी 1.5 करोड़ रुपये! ऑनलाइन कर सकते है आवेदन

Robot Face। अगर कोई आपसे कहे की आप को अपना चेहरा रोबोट को देना हैं। इसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे। यह सुनने थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन आने वाले समय में यह काल्पनिक लगने वाली बात हकीकत बनने जा रही है। जी हा, प्रोमोबोट नाम की एक रोबॉटिक्स कंपनी आपको यह मौका दे रहीं हैं।

रोबो

कंपनी अपने अगले ह्यूमनॉइड रोबोट के लिए एक इंसानी के चेहरे की तलाश कर रही है जो देखने में दयालु नजर आए और लोगों को अट्रैक्ट करे। इस चेहरे को ह्यूमनॉइड रोबोट को दिया जाएगा जो साल 2023 से होटलों, शॉपिंग सेंटरों और हवाई अड्डों पर नजर आ सकता है।

ये भी पढ़ें : Elon Musk के Twitter को Acquisition करने के बाद 80 प्रतिशत Employees की कमी

0521_human

ये एक परियोजना का हिस्सा है जिसके लिए कंपनी एक तगड़ी रकम अदा करने के लिए भी तैयार है।एपीफिलाडेल्फिया स्थित कंपनी इंसानी चेहरे को रजिस्टर करेगी और उसका इस्तेमाल रोबोट का चेहरा बनाने में किया जाएंगा। जो भी इच्छुक व्यक्ति अपने चेहरे को ह्यूमनॉइड रोबोट के इस्तेमाल के लिए रजिस्टर करवाएंगे उनको कंपनी $200,000, मोटे तौर पर 1.5 करोड़ रुपये देगी।

sophia-lead-c-hanson-robotics-limited

प्रोमोबोट कंपनी शॉपिंग मॉल, होटल और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों के लिए रोबोट को सहायक के रूप में डिजाइन और विकसित कर रही है। ये बात कुछ लोगों को डरावनी नजर आ सकती है लेकिन कंपनी का मकसद लोगों को एक फैमिलियर फेस वाला ह्यूमनॉइड रोबोट देना है जो ऐसे पब्लिक प्लेसेज पर उनकी मदद कर सके।

आपको बता दें कि यह कंपनी ऐसे चेहरों की तलाश कर रही है जो देखने में दयालु और फ्रेंडली नजर आए जिनके पास जाने से लोगों को डर ना लगे बल्कि लोगों को ऐसी भावना आए जैसा कि आम दुनिया में लोगों को देखने पर आती है और इसी वजह से कंपनी लगातार जतन कर रही है कि उन्हें एक ऐसा चेहरा मिल जाए।

ये भी पढ़ें : Google करने जा रहा है ये बड़े बदलाव,आखिर क्यों हटा रहा वॉयस फीचर

 

 

Post Comment

Comment List