मुरादाबाद : डबल फाटक पुल बंद, हिचकोले खाते वैकल्पिक मार्गों से गुजरेंगे वाहन

छह अप्रैल तक बंद रहेगा आवागमन, संभल होकर अलीगढ़, आगरा जाने वालों का सफर भी दुष्कर

मुरादाबाद : डबल फाटक पुल बंद, हिचकोले खाते वैकल्पिक मार्गों से गुजरेंगे वाहन

पंडित नगला के पास टूटी सड़क

मुरादाबाद, अमृत विचार।  सिस्टम का खेल स्मार्ट सिटी में नागरिकों पर भारी है। एक तरफ मरम्मत के लिए संभल रोड पर डबल फाटक पुल से आवागमन रविवार से 75 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जो दूसरे रास्ते हजारों लोगों को आवाजाही के लिए विकल्प हैं वह टूटे और जर्जर हैं। इन गड्ढे युक्त सड़कों पर हिचकोले खाते हुए नागरिक आवागमन को मजबूर हैं। वह बेहतर की आस में इन दर्द देती सड़कों से आवाजाही करेंगे, लेकिन विभागों के जिम्मेदारों ने इन संभल फाटक पुल बंद करने से पहले इन वैकल्पिक मार्गों के गड्ढे भरने की सुधि नहीं ली।

  • जिला प्रशासन ने रेलवे पुल पर मरम्मत कार्य के चलते जन सामान्य से मांगा सहयोग

यह होगा वैकल्पिक रास्ता

  • मुरादाबाद से संभल, बिलारी व कोहिनूर तिराहे की ओर जाने वाले वाहन हनुमान मूर्ति से होकर कोहिनूर तिराहे की ओर जाएंगे।
  • संभल, बिलारी की ओर से आने वाले वाहन कोहिनूर तिराहे से हनुमान मूर्ति की ओर मुरादाबाद में प्रवेश करेंगे।

मुरादाबाद- फर्रुखाबाद मार्ग पर स्थित डबल फाटक रेलवे पुल पर मरम्मत कार्य के लिए पुल से होकर यातायात का संचालन रविवार 22 जनवरी से छह अप्रैल तक 75 दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। करोड़ों रुपये की लागत से हो रहे मरम्मत कार्य से मुरादाबाद से संभल, बिलारी के लिए वाहन वैकल्पिक मार्ग हनुमान मूर्ति से होकर कोहिनूर तिराहे की ओर जाएंगे।

इस महत्वपूर्ण पुल से आवाजाही बंद होने से शहर के करूला, जयंतीपुर के रहने वाले दो लाख से अधिक स्थानीय नागरिकों के अलावा दूसरे जिलों से आने वाले प्रतिदिन हजारों लोगों को आने जाने में परेशानी होगी। इसको देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। वैकल्पिक मार्ग पंडित नगला से हनुमान मूर्ति तक की सड़क गड्ढों में बदल गई है। सड़क पर पत्थर के टुकड़े राहगीरों को शूल बनकर चुभेंगे।

स्थिति यह है कि जब इस अति महत्वपूर्ण पुल से आवागमन बंद होकर वैकल्पिक रास्ते देने थे तो जर्जर राहों के कांटे क्यों नहीं दूर किए गए। हिचकोले खाते जाने वाले वाहन यदि हादसे का शिकार हुए तो इसकी जवाबदेही किसकी होगी। इन बिंदुओं पर इससे जुड़े विभागों के जिम्मेदारों ने विचार क्यों नहीं किया। अपर जिलाधिकारी नगर आलोक वर्मा ने बताया कि मुरादाबाद-फर्रुखाबाद मार्ग पर स्थित डबल फाटक रेलवे पुल पर मरम्मत कार्य के चलते 75 दिन के लिए आवागमन छह अप्रैल तक बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: घर में घुसकर तमंचे के बल पर सामूहिक दुष्कर्म, पांच के खिलाफ केस

ताजा समाचार

प्रयागराज: हाउस टैक्स वसूलने पहुंचे अधिकारी, तो व्यापारी ने छत से कूदने की दी धमकी
'जब कानून अपना काम शुरू करता है, तो कुछ लोग सड़कों पर उतर आते हैं', उपराष्ट्रपति धनखड़ का विपक्ष पर निशाना
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद शुरू हुई वोट बैंक की राजनीति, सपा, बसपा और कांग्रेस मुसलमानों को साधने में जुटी, हिंदू वोट सहेज रही भाजपा
Kanpur Dehat Crime: पति कमरे में सो रहा था; पत्नी घर में ये कांड करके कागजात समेत हुई फरार...पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीलीभीत: यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक अप्रैल से चलेगी कासगंज-टनकपुर मेला स्पेशल ट्रेन
उत्तर प्रदेश धर्मांतरण अधिनियम वैवाहिक प्रकृति वाले सभी रिश्तों के लिए आवश्यक: हाईकोर्ट