Video: बच्चे को बचाने के लिए भिड़ गई साही, तेंदुए की हालत हुई खराब, लोग बोले- 'ये तो Z+ की सुरक्षा है'

Video: बच्चे को बचाने के लिए भिड़ गई साही, तेंदुए की हालत हुई खराब, लोग बोले- 'ये तो Z+ की सुरक्षा है'

Leopard Viral Video: वाइल्ड लाइफ से जुड़ी वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। इस बीच आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने हाल ही में एक वीडियो अपनी ऑफिशियल ट्विटर प्रोफाइल से शेयर किया है। जिसमें एक पॉर्क्यूपाइन जोड़ा तेंदुए से भिड़ते और उसे पछाड़ते देखा जा रहा है। पॉर्क्यूपाइन कपल अपने बच्चे को तेंदुए से बचाने के लिए ऐसा करते नजर आ रहे हैं। जिसे देखने के बाद यूजर्स काफी हैरत में पड़ गए हैं। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

पॉर्क्यूपाइन पर तेंदुए ने किया हमला
इस वीडियो में एक पॉर्क्यूपाइन कपल को अपने बच्चे के साथ जंगल के बीच से होकर गुजर रही सड़क पार करते देखा जा रहा है। इस बीच वहां पर तेंदुआ भी आ जाता है। उसके आते ही पॉर्क्यूपाइन अपने बच्चे को उससे बचाने के लिए खड़े हो जाते हैं। इस दौरान जहां तेंदुआ अपने कदम पीछे नहीं खींच रहा था, वहीं पॉर्क्यूपाइन कपल भी अपने बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल कर तेंदुए से भिड़ रहे थे। इस वायरल वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। साही के बच्चे को ‘पोरक्युपेट’ कहा जाता है।

वीडियो देख यूजर्स दंग
वीडियो को शेयर करने के साथ ही सुप्रिया साहू ने कैप्शन में लिखा 'साही माता-पिता अपने बच्चे को तेंदुए से जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करते हैं, बहादुरी से लड़ते हैं और तेंदुए के अपने बच्चे को छूने के सभी प्रयासों को विफल करते हैं।' एक यूजर ने लिखा कि इन्हें गजब की Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, जिसे भेद पाने में तेंदुआ फेल होता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें- Video : गुटखा खाकर कोर्ट में पहुंचा वकील, जज साहब ने कायदे से समझाई फायदे की बात, जुर्माना भी ठोंक दिया