लखनऊ: जीएसटी ने पान मसाला कंपनी पर लगाया 14 लाख रुपए का जुर्माना

लखनऊ: जीएसटी ने पान मसाला कंपनी पर लगाया 14 लाख रुपए का जुर्माना

लखनऊ। जीएसटी के एसआईपी विंग ने बीते दिन पान मसाला की कंपनी का माल पकड़ा गया। इसमें 6.51 लाख के माल पर 14 लाख रुपए का जुर्माना किया गया। लखनऊ-सुलतानपुर टोल पर एक बड़े ब्रांड का पान मसाला धर लिया। जॉइंट कमिश्नर अरुण शंकर रॉय के निर्देश पर जीएसटी की सचल दल इकाई जांच कर रही थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान बर्रा टोल पर ट्रक संख्या यूपी 32-एचएन3228 को रोका गया। वाहन के ई-वेबिल देखा गया। पहली बार देखने पर कागजात पूरे नजर आए। 

लेकिन जब कैमरों की मदद ली गई तो पता चला कि ट्रक माल का परिवहन कर दोबारा माल ले जा रहा है। सघन पड़ताल के बाद जानकारी मिली की एक ई-वेबिल बनवाकर ट्रक चालक द्वारा कई बार माल का परिवहन किया जा चुका है। ट्रक को माल सहित जब्त कर उसे जीएसटी भवन लाया गया। जॉइंट कमिश्नर रॉय छह लाख 51 हजार के पान मसाले पर जीएसटी और पेनाल्टी समेत विभिन्न कर जोड़कर 14 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

लखनऊ के कारोबारी ने 5.70 लाख चालान जमा किया
लाटूश रोड स्थित कारोबारी अरूण गुप्ता ने करीब 5.70 लाख रुपए का जुर्माना भरा है। यहां शुक्रवार को छापा मारा गया था। इसमें व्यापारियों ने बड़े स्तर पर कागज चेक किया गया था। व्यापारी ने जितना माल शो किया था, उससे संबंधित कागज नहीं दिखा पाया। ऐसे में वाणिज्य कर कार्यालय में उसने 5.70 हजार रुपए का जुर्माना भरा था। अरूण राय ने बताया कि अभी कागज की जांच जारी है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जुर्माना अभी बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें:-Janeshwar Mishra Death Anniversary: जनेश्वर मिश्र को अखिलेश यादव ने किया याद, बोले- आरक्षण को खत्म करना चाहती है भाजपा

ताजा समाचार