त्रिपुरा: माकपा-कांग्रेस गठबंधन में शामिल नहीं होगी तृणमूल, छह फरवरी को ममता करेंगी दौरा 

त्रिपुरा: माकपा-कांग्रेस गठबंधन में शामिल नहीं होगी तृणमूल, छह फरवरी को ममता करेंगी दौरा 

अगरतला। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) त्रिपुरा के आगामी विधानसभा चुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस के गठबंधन में शामिल नहीं होगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को यह जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने कहा कि तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पार्टी उम्मीदवारों के प्रचार के लिए छह फरवरी को त्रिपुरा पहुंचेंगी। 

बिस्वास ने कहा, ‘‘त्रिपुरा के आगामी विधानसभा चुनाव में माकपा-कांग्रेस गठबंधन के साथ तृणमूल कांग्रेस कोई चुनावी समझौता नहीं करेगी क्योंकि कम्युनिस्ट शासन में पीड़ित रहे कई कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी को वोट नहीं देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आकलन है कि माकपा-कांग्रेस की पहल का वही हश्र होगा जो 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुआ था, इसलिए हम इससे दूरी बनाए रखेंगे।’’ 

बिस्वास ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस उन सीट पर चुनाव लड़ेगी, जहां पार्टी के जीतने की संभावना है और चुनावी समझौते के लिए पार्टी के दरवाजे अन्य दलों के लिए खुले हैं।’’ उन्होंने बताया कि बनर्जी दो दिवसीय दौरे पर छह फरवरी को त्रिपुरा पहुंचेंगी और रोड शो करेंगी। बिस्वास ने कहा, ‘‘पार्टी प्रमुख प्रचार के लिए छह फरवरी को राज्य आएंगी और अगले दिन आयोजित होने वाले रोड शो में शामिल होंगी।’’ उन्होंने बताया कि पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव (अभिषेक बनर्जी) का चुनाव प्रचार के लिए दो फरवरी को यहां आने का कार्यक्रम है। 

उन्होंने कहा, ‘‘वह उत्तरी त्रिपुरा के धर्मनगर और सिपाहीजाला जिले के बॉक्सानगर में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।’’ इसके अलावा, कोलकाता से कई अन्य वरिष्ठ नेता चुनाव प्रचार के लिए पूर्वोत्तर राज्य आएंगे। उल्लेखनीय है कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव होगा। 

ये भी पढ़ें- CM हिमंत ने पूछा- कौन है शाहरुख खान?, इस अनोखे अंदाज में किंग खान के फैंस ने बताया