रामपुर : फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता ने देखीं रजा लाइब्रेरी में पांडुलिपियां

नूरमहल में कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने फूल मालाएं पहनाकर किया स्वागत, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के बुलावे पर आए रामपुर 

रामपुर : फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता ने देखीं रजा लाइब्रेरी में पांडुलिपियां

रामपुर,अमृत विचार। फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता ने बसेम फहमी हेलिस ने रजा लाइब्रेरी में पांडुलिपियों का अवलोकन किया। नूरमहल में कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने फूल मालाएं पहनाकर फिलिस्तीन के राजनैतिक परामर्शदाता का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के बुलावे पर रामपुर आए हैं। 

फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता बसेम फहमी हेलिस ने रविवार को रजा लाइब्रेरी पहुंचकर हजरत अली के हाथों से लिखा हुआ कुरआन मजीद, दीवाने बाबर, जामिउत तवारीख, रागमाला और वाल्मीकि रामायण देखकर बहुत खुशी जाहिर की। उन्होंने लाइब्रेरी में मौजूद अरबी और फारसी के संग्रह की बहुत प्रशंसा की और कहा कि रजा लाइब्रेरी जैसे संग्रह अरबी देशों के पुस्तकालयों में भी नहीं है। उन्होंने बेगम नूरबानो को दहेज में मिले लोहारू कलेक्शन को भी देखा और दहेज में पुस्तकें दिए जाने पर हैरत जताई। इस मौके पर पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खां, लाइब्रेरियन डॉ. अबूसाद इस्लाही, अरुण सक्सेना, हिमांशु सिंह भी मौजूद रहे। रजा लाइब्रेरी में पांडुलिपियों को देखने के पश्चात बसेम फहमी हेलिस नूर महल आए, जहां पूर्व सांसद बेगम नूरबानो ने उनका फूल मालाएं पहनाकर परंपरागत रूप से स्वागत किया। बेगम नूरबानो ने सांसद रहते प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी फिलिस्तीन यात्रा के बारे में राजनयिक को बताया।

रजा लाइब्रेरी में राजनैतिक बसेम फहमी हेलिस के साथ खिंचवाईं तस्वीरें
 रजा लाइब्रेरी में लोगों ने फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता बसेम फहमी हेलिस और उनकी पत्नी के साथ खूब तस्वीरें खिंचवाईं। युवाओं ने राजनयिक के साथ सेल्फी ली। उन्होंने लोगों से बात की और फिलिस्तीन और भारत के अच्छे रिश्तों को लेकर चर्चा भी की। रजा लाइब्रेरी में डॉ. इरशाद नदवी ने अरबी भाषा में उन्हें रामपुर और लाइब्रेरी का इतिहास बताया। लोगों के सवालों से उन्हें अवगत कराया, जिसका उन्होंने जवाब दिया। 

रामपुर को औद्योगिक नगरी बनाए जाने पर हुई चर्चा  
राजनयिक ने विधायक द्वारा रजा लाइब्रेरी के विकास और शहर को औद्योगिक नगरी बनाए जाने की दिशा में किए जा रहे कार्यों को सराहा। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के साथ फिलिस्तीनी दूतावास के राजनैतिक परामर्शदाता शहर विधायक के आवास पर पहुंचे। विधायक ने उनका स्वागत किया और राजनयिक से विभिन्न विषयों पर लंबी बातचीत हुई। विधायक की पत्नी ने राजनयिक की पत्नी का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें :  रामपुर: आजम खान के भड़काऊ बयान मामले में पत्रकार ने दर्ज कराए बयान