बरेली: बैंक में गारंटी दिलाने के नाम पर जालसाज भाइयों ने की लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

बरेली: बैंक में गारंटी दिलाने के नाम पर जालसाज भाइयों ने की लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

बरेली, अमृत विचार। मुंबई के दो जालसाज भाइयों ने बरेली के एक कंपनी से बैंक में गारंटी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली। जानकारी होने पर पीड़ित ने थाना बारादरी में शिकायती पत्र देकर यूनियन बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों समेत अन्य अज्ञात पर रिपोर्ट रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड: दो दिन में ही 449 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी प्रयोगात्मक परीक्षा, अफसर भी हुए हैरान

बारादरी थाना क्षेत्र के मोहल्ला सुरेश शर्मा नगर निवासी धनंजय त्रिवेदी ने बताया कि वह पयोधी इंफ्राटेक कंपनी के निदेशक हैं। उनकी कंपनी मानव संसाधन आपूर्ति का कार्य करती है। उन्होंने झांसी में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में मानव संसाधन आपूर्ति का ठेका निविदा के माध्यम से लिया था। इसके लिए 95 लाख रुपये की बैंक परफारमेंस की जरूरत थी।

धनंजय ने बताया कि उनकी संस्था के प्रतिनिधि कृष्णा खंडेलवाल निवासी होशंगाबाद रोड भोपाल ने बताया कि उनका कार्यालय हरमनी लाल न्यूलिंक रोड सेजल बाग कॉलोनी गोरेगांव बेस्ट मुंबई में है। कृष्णा खंडेलवाल ने पीड़ित को बताया कि वह स्वयं एक ठेकेदार हैं। झांसी में स्मार्ट सिटी का प्रोजेक्ट उन्हीं का है। जिसकी बैंक लिमिट 76 लाख रुपये है और वह लिमिट बनवा देगा।

धनंजय ने बताया कि उन्होंने कृष्णा की बातों पर भरोसा कर लिया। तब उसने अपने भाई विवेक खंडेलवाल से मिलवाया। इसके बाद बैंक में 15 प्रतिशत रकम जमा करने की बात हुई। धनंजय ने बताया कि भरोसा करते हुए उन्होंने विवेक के खाते में आठ लाख रुपये और छह लाख की नकदी दी।

आरोप है कि विवेक और कृष्णा ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यालय विद्या वर्धनी कॉलेज रोड शाखा मुंबई के अधिकारियों व कर्मचारियों से मिली भगत करके फर्जी गांरटी दिला दी। जानकारी होने पर जब उन्होंने रुपये मांगे तो आरोपियों ने रुपये देने से इनकार कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर बारादरी पुलिस ने यूनियन बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों, विवेक खंडेलवाल व कृष्णा खंडेलवाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: सात दिन बाद होनी थी शादी, रेलवे कर्मचारी की ट्रेन से कटकर मौत