बहराइच: फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ट्रांसपोर्टरों से धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार,जानें पूरा मामला

बहराइच: फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ट्रांसपोर्टरों से धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार,जानें पूरा मामला

अमृत विचार, नानपारा, बहराइच। कोतवाली नानपारा और एसओजी की संयुक्त टीम ने हरियाणा निवासी एक आरोपी को पकड़ा है। वह बहराइच के साथ श्रावस्ती में ट्रांसपोर्टरों का सामान फर्जी तरीके से लादकर उसकी बिक्री कर देता था। पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट, नकदी और ट्रक को सीज कर दिया है। जबकि फरार अन्य तीन लोगों की तलाश पुलिस कर रही है।

हरियाणा प्रांत का गैंग बहराइच और श्रावस्ती जनपद में ट्रांसपोर्टरों को कई दिनों से ठग रहे थे। सभी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन द्वारा ट्रांसपोर्टरों से समान ले जाकर उसकी बिक्री कर देते थे। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि दिल्ली बांबे ट्रांसपोर्ट के मालिक यूसुफ के नाम पर बुकिंग लेकर हरियाणा के करनाल जिला के फूसगढ़ उत्तम नगर निवासी जोगेंद्र सिंह उर्फ काला पुत्र हरिश्चंद्र लोहे की स्क्रैप लेकर रवाना हुआ।

बहराइच और श्रावस्ती जनपद का लोहा लेकर चालक मुंबई न जाकर अपने गिरोह के सदस्य को बेच रहा था। इसका मुकदमा कोतवाली नानपारा पुलिस ने दर्ज किया था। सोमवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय की देखरेख में एसओजी प्रभारी अनुज कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक धनंजय तिवारी, गोलेंद्र वर्मा, अभिमन्यु कुमार, करुणेश शुक्ला की टीम नानपारा लखीमपुर खीरी मार्ग पर वाहनों की जांच कर रही थी। तभी एक मिनी ट्रक आया।

उसकी जांच शुरू कर कागजात मांगे तो सभी नंबर का कागजात नहीं दिखा सके। पुलिस की सख्ती पर चालक ने नंबर फर्जी होने की बात कही। साथ ही बहराइच और श्रावस्ती में अब तक किए किए धोखाधड़ी के बारे में बताया। कोतवाल हेमंत कुमार गौड़ ने बताया कि मिनी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि चालक के पास से बरामद फर्जी नंबर प्लेट, ट्रक और 22620 रूपये को सीज कर दिया गया है।

एएसपी ने बताया कि फरार अन्य तीन साथियों की तलाश की जा रही है। वह सभी भी हरियाणा के निवासी हैं। इनमें हरियाणा के श्याम नगर करनाल निवासी सिंटू उर्फ सुरेंद्र पंचाल, शिव कालोनी करनाल निवासी प्रदीप भरद्वाज और पृथ्वी विहार नगर कालोनी निवासी सनी पुत्र सोमदत्त शामिल हैं।

इस तरह करते थे धोखाधड़ी
कोतवाल ने बताया कि बहराइच और श्रावस्ती से लोहे की स्क्रैप की खेप मुंबई ले जाने के लिए चालक निकलता था। रास्ते में पहुंचते ही नंबर प्लेट बदल देता था। जिससे चोरी का खुलासा न हो और मिनी ट्रक लेकर चालक हरियाणा निवासी प्रदीप को बेच देता था। इसके बाद ट्रांसपोर्टर परेशान रहते थे।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: बादलों ने डाला डेरा, दिन में भी छाया रात सा अंधेरा