लखनऊ : पत्रकार को लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने बंधक बनाकर पीटा

 सीजर ब्लेड से जानलेवा हमला

लखनऊ : पत्रकार को लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों ने बंधक बनाकर पीटा

अमृत विचार,लखनऊ ।  डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सोमवार को खबर का कवरेज करने पहुंचे एक पत्रकार को डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ ने बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा और उसका मोबाइल फोन, आईडी कार्ड और माइक छीन लिया। सीजर ब्लेड से जानलेवा हमला भी किया। पीड़ित पत्रकार की ओर से लोहिया अस्पताल के दो नामजद डॉक्टरों समेत 15-20 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

रिकॉर्डिंग करने से रोकने पर शुरू हुआ विवाद

लिखित शिकायत में पीड़ित पत्रकार गोमती नगर के कौशलपुरी निवासी स्पर्श गुप्ता ने बताया कि वे सोमवार को लोहिया अस्पताल में इलाज व्यवस्था पर खबर कवर करने गए थे। ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार लगी हुई थी। वे पूरी व्यवस्था का मोबाइल और माइक-आईडी से रिकॉर्डिंग बना रहे थे। इसी दौरान एक मरीज को डॉक्टरों ने इलाज करने से मना करते हुए लौटा दिया तो स्पर्श ने मरीज का इलाज करने के लिए डॉक्टरों को बोला। डॉक्टरों के मना करने पर स्पर्श वीडियो बनाने लगे तो डॉक्टर भड़क गए और दोनों पक्ष में विवाद शुरू हो गया।

स्पर्श का आरोप है कि वार्ड में तैनात डॉ. अभिषेक और डॉ. गौरव अपने 15-20 साथियों के साथ मिलकर उसे घसीटते हुए एक कमरे में ले गए, जहां बंधक बनाकर लात-घूसों से पीटा। मोबाइल, आईडी, माइक आदि छीन लिया और जान लेने की नीयत से सीजर ब्लेड से वार किया। पर स्पर्श बाल-बाल बच गया। विभूतिखंड कोतवाली प्रभारी राम सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अस्पताल में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : फतेहपुर : ईसाई धर्म न अपनाने पर तोड़ दी शादी