अयोध्या: हाथों में काली पट्टी बांध कर वकीलों ने जताया आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

अयोध्या: हाथों में काली पट्टी बांध कर वकीलों ने जताया आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

बीकापुर, अयोध्या। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने मंगलवार को अपने मांगों के समर्थन में आवाज उठाई। हाथों में काली पट्टी बांधकर एक दिवसीय टोकन हड़ताल कर छह सूत्रीय मांग पत्र तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा को सौंपा।
   
बार अध्यक्ष राम सजीवन पांडेय ने बताया कि मांग पत्र में प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए पांच लाख रुपए तक मुफ्त बीमा कराए जाने अथवा आयुष्मान योजना से जोड़े जाने तथा उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओं के लंबित दावों का यथाशीघ्र भुगतान किए जाने की मांग उठाई है।

साथ ही जिले में अधिवक्ताओं के लिए चेंबर का निर्माण कराए जाने, अधिवक्ता एवं पत्रकारों की मृत्यु पर एक समान धनराशि दिए जाने, 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40 हजार अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू किए जाने की भी मांग की है। 

तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि मांग पत्र को उचित माध्यम से भेजा जाएगा। इस मौके पर आबाद अहमद, पुष्पेंद्र मिश्र, अखिल यादव, सीताराम दुबे , अंबिका मिश्र, बृजेश तिवारी, बृजेश यादव, लालमणि पांडेय, सुशील पांडेय, अशोक मिश्र, महेश गौड़, आलोक सिंह व  सुषमा मौर्या मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: राशन प्रकरण को लेकर लोगों ने विधायक को सुनाई व्यथा, जानें पूरा मामला