VIDEO : पहले जान बचाई फिर थप्पड़ मार दिया, प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरा यात्री

VIDEO : पहले जान बचाई फिर थप्पड़ मार दिया, प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरा यात्री

इंदौर (मध्य प्रदेश)। इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर फिसल गया और वो प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में गिर गया। गनीमत यह रही कि मौके पर तैनात महिला आरक्षक ने बहादुरी का परिचय देते हुए यात्री के हाथ पकड़ कर उसे वापस प्लेटफार्म पर खींच लिया।

इस पूरे वाक्या की CCTV फुटेज सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो सामने आने के बाद अब सब लोग महिला आरक्षक की बहादुरी और सूझबूझ की तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर जो CCTV फुटेज सामने आई हैं वो रविवार 22 जनवरी की रात करीब 9 बजे की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जीआरपी रतलाम में पदस्थ महिला आरक्षक मंजू देवड़ा प्लेटफार्म पर अपनी ड्यूटी कर रही थी। इस दौरान जोधपुर इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 14801 प्लेटफार्म पर आकर रुक गई।

इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गया। मौके पर तैनात महिला आरक्षक मंजू देवड़ा ने बहादुरी का परिचय देते हुए यात्री के हाथ पकड़ कर उसे वापस प्लेटफार्म पर खींच लिया। यदि पल भर की भी देर होती तो यात्री की जान चली जाती। महिला आरक्षक की बहादुरी का यह वीडियो प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया। जिसका एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है।

इसमें महिला आरक्षक की बहादुरी पूर्ण कार्य की सोशल मीडिया पर प्रशंसा भी हो रही है। ट्रेन से गिरने वाले यात्री को कोई गंभीर चोट नहीं आई। खास बात यह है कि जान बचाने के बाद महिला आरक्षक ने जब शख्स तो थप्पड़ भी जड़ दिया। जिसके बाद उसे समझाइश देकर उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। वहीं, रेलवे पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि जीआरपी पुलिस की महिला आरक्षक ने एक यात्री की जान बचाई है। यह बहुत बाहदुरी की बात है। महिला आरक्षक को जल्द सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Video : मनाली में बर्फबारी के बीच चले लाठी-डंडे, सर्दी में आ गई गर्मी !

Post Comment

Comment List