Pathaan Box Office Collection : पठान बनी इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर, KGF को पछाड़ रचा इतिहास

Pathaan Box Office Collection : पठान बनी इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर, KGF को पछाड़ रचा इतिहास

मुंबई। विभिन्न फिल्म ट्रेड ऐनालिस्ट के अनुमानों के मुताबिक, शाहरुख खान अभिनीत पठान की पहले दिन की कमाई ₹50 करोड़ को पार कर गई है। यह अब तक की सबसे बड़ी हिंदी ओपनर में से एक है और इसकी प्रतिस्पर्धा ऋतिक रोशन स्टारर वॉर, आमिर खान अभिनीत ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और यश की केजीएफ: चैप्टर 2 के हिंदी-डब वर्जन से है।

पठान की रिलीज के बाद थियेटर्स के बाहर जश्न मनाया गया। नजारा किसी त्योहार से कम नहीं था। बॉक्स ऑफिस पर पठान रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। ट्रेड एनालिस्ट Ramesh Bala के मुताबिक, पठान ने पहले दिन 54 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसी के साथ शाहरुख खान की अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलीडे ओपनर फिल्म बन गई है। पठान ने KGF : Chapter 2 को भी धूल चटा दी है। 

पठान ने KGF को पछाड़ा
इंडियन सिनेमा के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन KGF: Chapter 2 के नाम था। केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। यश की इस फिल्म ने ओपनिंग डे कलेक्शन से सभी हिंदी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। KGF चैप्टर 2 के बाद बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन फिल्म वॉर थी। वॉर ने पहले दिन 53.35 करोड़ रुपये का आंकड़ा छुआ था, लेकिन पठान ने इंडियन सिनेमा की इन बड़ी फिल्मों को पहले दिन की कमाई में धूल चटा दी है। पहले दिन 54 करोड़ रुपये की शानदार कमाई करके पठान ने अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनकर इतिहास रच दिया है।

ये हैं बॉलीवुड की टॉप ओपनिंग फिल्में, कौन सी फिल्म ने पहले दिन की कितनी कमाई? 
1. वॉर- 53.35 करोड़ रुपए 
2. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान- 52.25 करोड़ रुपए 
3. हैप्पी न्यू ईयर- 44.97 करोड़ रुपए 
4. भारत- 42.30 करोड़ रुपए 
5. प्रेम रतन धन पायो- 40.35 करोड़ रुपए 

शाहरुख खान की बात करें तो उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म अब तक हैप्पी न्यू ईयर थी, जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपये की कमाई की थी, लेकिन पठान के साथ शाहरुख ने ना सिर्फ दूसरी फिल्मों का रिकॉर्ड ब्रेक किया है, बल्कि खुद के लिए भी एक नया बार सेट कर लिया है।

कुछ घंटों में पठान ने कमाए करोड़ों 
शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने रिलीज के कुछ ही घंटों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली थी। तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने शानदार परफॉर्म किया। बताया जा रहा है कि पीवीआर, आयनॉक्स और सिनेपॉलिस का अगर टोटल निकाला जाए तो पठान ने रिलीज के पहले दिन दोपहर 3 बजे तक 20 करोड़ के आसपास की कमाई कर डाली थी। वहीं, रात 8.15 बजे तक पठान की कमाई 25.05 करोड़ हो चुकी थी। 

आधी रात को चले पठान के शोज
पठान का खुमार लोगों के सिर ऐसा चढ़ा कि आधी रात को साढ़े 12 बजे थिएटर्स में पठान के शोज चलाए गए। फैन्स के अंदर किंग खान की फिल्म को देखने का जोश देखते हुए YRF के मेकर्स ने लेट नाइट शोज चलाए. 26 जनवरी की छुट्टी के लिए भी शोज बढ़ा दिए गए हैं। 26 जनवरी की छुट्टी का पठान को भरपूर फायदा मिलने वाला है। माना जा रहा है कि आज के दिन पठान पहले दिन से भी ज्यादा कमाई करेगी।

शाहरुख खान की पठान एक के बाद एक इतिहास रच रही है। थियेटर्स के सन्नाटे और सूखे को पठान ने खत्म कर दिया है.। सिनेमाघरों में एक बार फिर से बहार लौट आई है। पठान के साथ देश के कई बंद पड़े सिंगल थियेटर्स फिर से खुल गए हैं। हर तरफ सिर्फ पठान...पठान...की धूम है।

पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद बुधवार को अपनी पत्नी ममता के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित गेयटी गैलेक्सी थिएटर में फिल्म देखने पहुंचे। हालांकि, सिद्धार्थ के पहुंचते ही थिएटर के बाहर मौजूद सैकड़ों फैन्स ने उन्हें घेर लिया। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में फैन्स उन्हें गले लगाते हुए और उनके लिए चियर करते हुए दिखे।

फिल्ममेकर करण जौहर ने पठान की तारीफ करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा है, मुझे याद नहीं कि मैंने पिछली बार फिल्मों में इतना मज़ेदार समय कब बिताया था!!!!...यह सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है!!!" उन्होंने शाहरुख खान की तारीफ करते हुए लिखा, जहां तक किंग की बात है!...वह कहीं नहीं गए, उन्होंने रूल करने के लिए सिर्फ सही समय का इंतज़ार किया।

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने बुधवार को फिल्म पठान देखने के बाद कहा कि उन्हें अभिनेता शाहरुख खान इतने हसीन पहले कभी नहीं लगे। उन्होंने कहा, फिल्म में खतरनाक ऐक्शन है और वह (शाहरुख) शायद पहली बार ऐसा रोल कर रहे हैं। यह 'वॉर' और टाइगर (फ्रैंचाइजी) की कैटेगरी की फिल्म है, उन्हें देखकर दिल खुश हो गया।