सर्जिकल स्ट्राइक वाला वीडियो मोदी सरकार दिखा दे तो शक दूर हो जाए : राशिद अल्वी

सर्जिकल स्ट्राइक वाला वीडियो मोदी सरकार दिखा दे तो शक दूर हो जाए : राशिद अल्वी

नई दिल्ली। सर्जिकल सट्राइक पर दिए गए दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि हमें विश्वास फौज पर है। जब सरकार कह रही है कि हमारे पास वीडियो है और दिग्विजय सिंह कह रहे हैं कि वीडियो दिखा दें तो छिपाने की क्या जरूरत है। आप देश से माफी मांगिए और कहिए कि हमारे पास वीडियो नहीं है।

अल्वी बोले, आपने कहा 250-300 लोग मरे हैं। सुषमा स्वराज हमारे बीच नहीं हैं उन्होंने कहा था कि हमने ऐसी जगह सट्राइक कि है जहां कोई मारा ना जाए। यूपी के CM ने कहा था कि 400 लोग मरे हैं, किस पर यकीन करें। सरकार वीडियो दिखा दे ताकि ये जो शक पैदा हो रहा है वे पता चल जाए।

पाकिस्तान (Pakistan) पर सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के बयान पर बवाल मचा हुआ है। हालांकि, उनके बयान से उनकी पार्टी ने भी किनारा कर लिया है। इसके बाद भी उनकी पार्टी के एक नेता ने उनके बयान का समर्थन किया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी (Rashid Alvi) का एक वीडियो शेयर किया। इसमें अल्वी दिग्विजय की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने को सही ठहरा रहे हैं। राशिद अल्वी ने दिग्विजय सिंह के इस बयान का समर्थन तब किया है जब खुद राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा था, कांग्रेस पार्टी इससे सहमत नहीं है.हमारी आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है।

क्या कहा है राशिद अल्वी ने?
दिग्विजय सिंह द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अल्वी को यह कहते सुना जा सकता है, दिग्विजय सिंह ने कोई गलत बात नहीं कही है। सर्जिकल स्ट्राइक निश्चित तौर से हुई थी, लेकिन भारत सरकार ने यह भी कहा था कि हमने वीडियोग्राफी की थी। अगर कोई आदमी ये कह रहा है कि इसका वीडियो दिखाया जाए तो इसमें क्या गलत है।

अल्वी यह भी कहते हैं, आज तक वो वीडियो नहीं दिखाया गया, संसद में कोई बहस नहीं हुई, सुषमा जी आज हमारे बीच नहीं हैं, उन्होंने कहा था कि हमने ऐसी जगह हमला किया जहां कोई आदमी न मारा जाए, अमित शाह जी ने कहा था कि 200-300 लोग मारे गए, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने कहा था कि चार सौ लोग मारे गए। देश के लोग किस बात पर यकीन करें? बीजेपी के वो नेता जो सरकार में बैठे हैं जब वही अलग-अलग बयान दे रहे हैं तो ऐसे में दिग्विजय सिंह सिर्फ इतना पूछ लेते हैं कि इसका सबूत दो, इसकी विडियो दिखा दो तो इसमें हर्ज ही क्या है?

उन्होंने कहा है, यह सरकार को दिखाना चाहिए और आर्मी कोई भारतीय जनता पार्टी का विंग नहीं है। आर्मी इस देश की है भारतीय जनता पार्टी की नहीं है, सारा देश अपने फौजियों पर आर्मी पर फक्र करता है गर्व करता है.बीजेपी को यह बात समझ लेनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह का पलटवार
अल्वी के इस वीडियो को शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा, पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हो गए। तीन क्विंटल आरडीएक्स कहां से आया, डीएसपी देवेंद्र सिंह को क्यू छोड़ दिया,गलवान में 42 जवान कैसे शहीद हुए क्या ये सवाल भी ना पूछूं,तो फिर क्या सवाल पूछूँ? सेना के शौर्य को सलाम है लेकिन क्या मोदी जी से सवाल करना देश द्रोह है?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइल को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं,वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया। वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं।

दिग्विजय सिंह से सहमत नहीं है कांग्रेस
दिग्विजय सिंह के इस बयान से भारत जोड़ो यात्रा का नेतृ्त्व कर रहे राहुल गांधी ने भी दूरी बना ली थी। उन्होंने इसे दिग्विजय का अपना बयान बताया था। वहीं कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख और महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके निजी विचार हैं और कांग्रेस के रुख को प्रदर्शित नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें : सर्जिकल स्ट्राइक के दिग्विजय सिंह के बयान से राहुल गांधी सहमत नहीं, कहा- हमें आर्मी पर भरोसा, सबूत देने की जरुरत नहीं