AMU: रिपब्लिक डे पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के गेट पर लगे 'अल्लाहू अकबर' के नारे, जांच के आदेश

AMU: रिपब्लिक डे पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के गेट पर लगे 'अल्लाहू अकबर' के नारे, जांच के आदेश

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के गेट पर गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान छात्रों ने अल्लाहू अकबर के नारे लगा रहे है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक, जिस वक्त ये धार्मिक नारे लगे उस समय वहां यूनिवर्सिटी के वीसी भी मौजूद थे। वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने विश्वविद्यालय प्रशासन से नारे लगाने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने को कहा है। 

वायरल हुए वीडियो में एनसीसी की वर्दी पहने और उसका झंडा लिए हुए कुछ छात्र तिरंगे के नजदीक "अल्लाहू अकबर" के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को कथित तौर पर गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एएमयू परिसर के बाहर शूट किया गया था। घटना के बाद अलीगढ़ के एसपी ने नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

एएमयू के प्रॉक्टर वसीम अली ने दावा किया है कि वहां एक लड़का नारा लगा रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रॉक्टर के मुताबिक, छात्रों की पहचान की जा रही है और पहचान के बाद कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर नारेबाजी कर रहा था और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। छात्र की शिनाख्त होने के बाद उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

वसीम अली ने ये भी कहा, 'यूनिवर्सिटी में सभी राष्ट्रीय त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं.' वहीं, मामले पर अलीगढ़ पुलिस ने ट्वीट कर शिकायत के जबाव में कहा है कि एएमयू प्रशासन की ओर से आवश्यक कार्यवाही हेतु वार्ता की गई है।