देहरादून में 04और फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, अब तक 06 की गिरफ्तारी कर चुकी STF

देहरादून में 04और फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, अब तक 06 की गिरफ्तारी कर चुकी STF

देहरादून, अमृत विचार। एक सप्ताह पहले देहरादून से गिरफ्तार फर्जी डॉक्टर और डिग्री बेचने के मामले में चल रही जांच में चार और फर्जी डॉक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ ने शिकायत मिलने के बाद पिछले हफ्ते इस केस में दो फर्जी डॉक्टरों समेत मुजफ्फरनगर से फर्जी डिग्री बनाने वाले कॉलेज संचालक की गिरफ्तारी की थी जिसके बाद इस केस की जांच जिला पुलिस को सौंप दी गई थी। 

अब इस मामले की जांच कर रही देहरादून पुलिस ने थाना रायपुर क्षेत्र से 4 फर्जी डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से फर्जी डिग्री बरामद की गई हैं। फर्जी डिग्रियों के लिए इन लोगों ने इमलाख खान नाम के व्यक्ति को साढ़े छह लाख रुपये प्रति डिग्री के हिसाब से दिये थे। 

मामले की विवेचना के दौरान थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने चार अन्य फर्जी बीएएमएस डिग्रीधारी डॉक्टरों में रोशन कुमार काला, अजय कुमार काला, मनोज सिंह नेगी और अनुराग नौटियाल को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपनी डिग्रियां पुलिस को दिखाईं। परीक्षण में इन चारों आरोपियों की डिग्री को फर्जी पाया गया। 

एसपी क्राइम सर्वेश पवार ने बताया कि चारों आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि बीएमएस की डिग्रियां मुजफ्फरनगर निवासी इमलाख खान नामक व्यक्ति द्वारा दिलवाई गई हैं।

इस पूरे मामले में अब तक 6 फर्जी डॉक्टरों को गिरफ्तार किया जा चुका है जो फर्जी डिग्री के सहारे अपना क्लीनिक चला रहे थे। फर्जी डॉक्टरों की डिग्री बनाने वाले दो भाइयों में से एक भाई को एसटीएफ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जबकि दूसरा भाई अभी फरार है। इन दोनों भाइयों की संपत्ति को लेकर पुलिस अब प्रवर्तन निदेशालय को भी जानकारी साझा करने वाली है।

ताजा समाचार

Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
बरेली मंडल में कांग्रेस का नहीं नामोनिशान, फिर भी सबसे ज्यादा रही बीजेपी के निशाने पर
लखनऊ: राजधानी के इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Bareilly News: टेंट गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख
उन्नाव: ब्याज पर दिये करोड़ों रुपए न मिलने पर युवक ने आत्महत्या करने का वीडियो किया वायरल, जांच में जुटी पुलिस
IPL 2024: आरसीबी ने गुजरात को चार विकेट से रौंदा, डुप्लेसी और विराट ने खेली तूफानी पारी