लखनऊ : 70 हजार रुपए महीने पर सरकार देगी नौकरी, बिना परीक्षा होगा चयन

लखनऊ : 70 हजार रुपए महीने पर सरकार देगी नौकरी, बिना परीक्षा होगा चयन

अमृत विचार, लखनऊ। योगी कैबिनेट में एक ऐसी योजना को मंजूरी दी गई है। जिसमें करीब 105 लोगों को नौकरी मिलेगी या फिर यूं कहें कि काम करने का मौका मिलेगा और इस काम के बदले हर महीने 70 हजार का वेतन भी दिया जाएगा।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने निवेश परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए मंत्रीपरिषद ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना को हरी झंडी दे दी है। यानी कि मंजूर कर दिया है। मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के तहत 1 साल के अनुबंध पर 105 उद्यमी मित्र रखे जाएंगे। जिन्हें करीब 70 हजार का वेतन दिया जाएगा। इतना ही नहीं इसके साथ जरूरी भत्ते भी सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। उद्यमी मित्र की तैनाती जिलों और इनवेस्ट यूपी के मुख्यालय में की जायेगी।

उद्यमी मित्र के चयन के लिए तय की गई योग्यता में अभ्यर्थी के पास स्नातकोत्तर डिग्री, कंप्यूटर ज्ञान के साथ ही हिंदी और अंग्रेजी की जानकारी होना आवश्यक है। चयन के लिए एक समिति बनाई जाएगी जो साक्षात्कार के आधार पर अभ्यर्थी का चयन करेगी। उद्यमी मित्र को निवेश प्रक्रिया से संबंधित जानकारी निवेशकों को देनी होगी। साथ ही कार्य और निवेश परियोजना स्थल के निरीक्षण तथा तैयारियों संबंधित जानकारी हासिल करनी होगी।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : 400 पेटी अवैध शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार