Banda: कैनवास और दीवारों पर चला छात्रों की तूलिका का जादू, भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी में आयोजित हुई कला प्रदर्शनी

बांदा में कैनवास और दीवारों पर चला छात्रों की तूलिका का जादू।

Banda: कैनवास और दीवारों पर चला छात्रों की तूलिका का जादू, भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी में आयोजित हुई कला प्रदर्शनी

बांदा में कैनवास और दीवारों पर चला छात्रों की तूलिका का जादू। भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी में कला प्रदर्शनी आयोजित हुई।

बांदा, अमृत विचार। एक दिवसीय कला प्रदर्शनी में बच्चों ने भागीदारी करते हुए प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने विद्यालय की दीवारों व कैनवास पर तूलिका की मदद से हाथों का जादू बिखेरते हुए अपनी अभिव्यक्ति का शानदार प्रदर्शन किया। बच्चों द्वारा बनाए गए चित्रों को सभी ने जमकर सराहा। कहा कि बच्चों ने जिन भावनाओं को उजागर किया है, वह सराहनीय है।

चिल्ला रोड श्रीनाथ विहार स्थित भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी में रविवार को एक दिवसीय कला प्रदर्शनी आयोजित हुई। कला क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों की भागीदारी विशेष उल्लेखनीय रहीं। इसके अलावा शिक्षकों एवं छात्र बच्चों ने इस कार्यक्रम के आयोजन में अपना विशेष योगदान दिया। छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों से विद्यालय की दीवारों एवं कैनवास पर अपने हाथों का जादू बिखेरा।विद्यालय के चेयरमैन शिवशरण कुशवाहा,रामलखन कुशवाहा एवं राजकीय स्कूल बाबा तालाब की प्रधानाचार्य चंद्रकला कुशवाहा की उपस्थिति में प्रदर्शनी का शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ।

मुख्य अतिथि गुरुशरण पंवार,मीनाक्षी शुक्ला, रश्मि गुप्ता निशा, प्रतिभा साहू संयुक्त रूप से फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्या, एसडीएम सदर सुरभि शर्मा, एडीजे हेमंत कुमार, एडीजे निरंजन चौरसिया, डा.कंचन सिंह एवं डा.एचएन सिंह , नवलकिशोर चौधरी, श्रीमती उमा पटेल मौजूद रहे। विद्यालय के नामित चेयरमैन अंकित कुशवाहा ने बच्चों की कला की प्रशंसा करते हुए कहा कि कला सिर्फ कला नहीं बल्कि यह अभिव्यक्ति को भी व्यक्त करने का एक बेहतर माध्यम हैं।

संस्था सलाहकार सदस्य रामलखन कुशवाहा ने बच्चों को शुभकामनाएं दीं। यूरो किड्स प्री-इंटरनेशनल स्कूल निदेशिका संध्या कुशवाहा ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए पढाई के साथ कला को भी जीवन में उतारने को प्रेरित किया। विद्यालय प्रधानाचार्य वृंदाविजय जिनराल ने बच्चों की प्रशंसा कर उन्हें नया कुछ सीखने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर शिक्षक पीतांबर सिंह समेत शिक्षिका रचना श्रीवास्तव, दिव्या श्रीवास्तव, पायल, कविता, आरती सेन, संगीता जैन, कोपल, शिवी, हिमांशी, शिल्पा, रिजवाना, प्रिया, रोशनी, एकता, रूबीना आदि उपस्थित रहीं।