पीलीभीत: कड़ी सुरक्षा के बीच 48.46 फीसदी हुआ मतदान

 13 मतदान केंद्रों हुआ मतदान, 8955 में से 4340 मतदाताओं ने दिखाई मतदान में रूचि. कमिश्नर और पुलिस महानिरीक्षक ने किया बूथों का निरीक्षण 

पीलीभीत: कड़ी सुरक्षा के बीच 48.46 फीसदी हुआ मतदान

पीलीभीत, अमृत विचार। पीलीभीत-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन के लिए मतदान सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू कराया गया। मतदान को सकुशल ढंग से निपटने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई। वहीं जोनल और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों ने भी बूथों का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेते नजर आए। मौसम खराब होने की वजह से मतदान धीमी गति से हुआ।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: दावत में जाने के बाद लापता हुए ग्रामीण का नहर में मिला शव

लेकिन दोपहर बाद मतदाताओं ने जागरूकता दिखाते हुए वोट डालने के लिए घरों से निकले। मतदान केंद्र पर पहुंचकर उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इधर, डीएम-एसपी के अलावा मंडलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक भी पीलीभीत पहुंचे। जहां उन्होंने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। शाम चार बजे तक लक्ष्य के सापेक्ष 48.46 फीसदी ही मतदान हो सका।  

WhatsApp Image 2023-01-30 at 20.28.57

जिले में स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए आठ मतदान केंद्रों पर 13 मतदेय स्थल बनाए गए। शहर के मतदाताओं के लिए सदर तहसील में मतदान केंद्र बनाया गया था। एक-एक कर मतदाता मतदान करने के लिए केंद्र पर पहुंचे। जहां मत करने से पहले उनका सूची में वोट चेक किया गया। जिसके बाद पीठासीन अधिकारी समेत अन्य कर्मचारियों ने आईडी से मिलान करने के बाद उन्हें वोट डालने के लिए कक्ष में जाने की अनुमति दी।

ठीक नौ बजे डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने तहसील परिसर में पहुंचकर मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही वहां वोट डालने पहुंचे मतदाताओं की आइडी भी चेक की। ताकि कोई गड़बड़ी न होने पाए। सुबह आठ से 10 बजे तक 412 लोगों ने मतदान किया। जिसके हिसाब से 4.60 फीसदी ही मतदान हुआ। जिसमें तहसील सदर में 48 वोट ही पड़े।

जबकि पूरनपुर के मतदाताओं में उत्साह दिखते हुए 108 लोगों ने मतदान किया। हालांकि दोपहर बाद थोड़ा मौसम का मिजाज बदला तो मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन लगना शुरू हो गई। जिसके बाद दोपहर 12 बजे तक 1095 लोगों ने मतदान किया। जिससे मतदान का ग्राफ 4.60 फीसदी से बढ़कर 16.83 फीसदी पहुंच गया।  दोपहर दो बजे तक 1469 लोगों ने मतदान कर वोटिंग को  33.23 फीसदी पर पहुंचाया।

दिन भर सुस्त गति से चली वोटिंग के बाद शाम के दो घंटे मतदाता केंद्र पर बढ़ी संख्या में पहुंचे। अंतिम दो घंटे में 1364 लोगों ने मतदान किया। ठीक शाम चार बजे तक 4340 मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। शाम चार बजे तक 48.46 फीसदी मतदान हुआ।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: खाई में मिला युवक का शव, दोस्तों पर हत्या का शक

ताजा समाचार

'जब कानून अपना काम शुरू करता है, तो कुछ लोग सड़कों पर उतर आते हैं', उपराष्ट्रपति धनखड़ का विपक्ष पर निशाना
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद शुरू हुई वोट बैंक की राजनीति, सपा, बसपा और कांग्रेस मुसलमानों को साधने में जुटी, हिंदू वोट सहेज रही भाजपा
Kanpur Dehat Crime: पति कमरे में सो रहा था; पत्नी घर में ये कांड करके कागजात समेत हुई फरार...पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीलीभीत: यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक अप्रैल से चलेगी कासगंज-टनकपुर मेला स्पेशल ट्रेन
उत्तर प्रदेश धर्मांतरण अधिनियम वैवाहिक प्रकृति वाले सभी रिश्तों के लिए आवश्यक: हाईकोर्ट
मुख्तार अंसारी की मौत पर पीलीभीत में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रही फोर्स