लखनऊ : धामी ने किया मोहन सिंह बिष्ट सभागार का लोकार्पण

 लखनऊ : धामी ने किया मोहन सिंह बिष्ट सभागार का लोकार्पण

अमृत विचार, लखनऊ । उत्तराखंड महापरिषद के नवनिर्मित मोहन सिंह बिष्ट सभागार का सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया गया। इस मौके पर कामना बिष्ट के निर्देशन में उत्तराखंड का छोलिया नृत्य प्रस्तुत किया गया। पारंपरिक वेशभूषा में महिलाओं ने झोड़ा नृत्य प्रस्तुत किया।

उत्तराखंड महापरिषद के अध्यक्ष हरीश चंद्र पंत ने पुस्तकालय के जीर्णोद्धार, अतिथि गृह और कुमाऊंनी, गढ़वाली, और जौनसारी लोक कला अकादमी की स्थापना के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सहयोग मांगा था। इस मौके पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ओर उत्तराखंड की लोक कलाओं, विधाओं का विकास, संवर्धन एवं संरक्षण कर रही है।

वहीं, दूसरी तरफ भारत के विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक एवं लोक कलाओं का प्रचार-प्रसार कर रही है। लखनऊ में उत्तराखंड महापरिषद के नवनिर्मित मोहन सिंह बिष्ट सभागार के उद्घाटन के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सोमवार को शाम से ही तैयारियां चल रही थीं। उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। छोलिया और झोड़ा नृत्य प्रस्तुत किये गए।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : आज अवध बार चुनाव के लिये होगा मतदान