इटावा: तीन दिन से गायब युवक का मिला शव, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप  

इटावा: तीन दिन से गायब युवक का मिला शव, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप  

इटावा, अमृत विचार। चकरनगर क्षेत्र के गांव तेजपुरा से तीन दिन पूर्व से लापता युवक का शव रविवार को जंगल किनारे सरसों के खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव के पास से विषाक्त पदार्थ के पाउच, बाल्टी व पानी की बोतल सहित अन्य सामग्री बरामद की है। फॉरेंसिंग व डॉग स्कॉड टीम ने भी जांच-पड़ताल की। इस बीच युवक के पिता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पिता ने कहा कि पुलिस समय पर कार्रवाई करतीं तो बेटे की जान बच सकती थी। 

इस मामले में विद्याभूषण चौहान ने बताया कि 2 फरवरी को उनका 25 वर्षीय बेटा अभिनेंद्र सिंह घर से गेहूं की फसल में पानी देने के लिए निकला था। जब वह देर शाम तक घर नहीं आया, तो स्वजन के द्वारा खोजबीन की गई।  जानकारी न होने पर 112 नंबर पुलिस को सूचना दी गई। तीन फरवरी को संबंधित थाने पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत देकर कुछ ग्रामीणों को शक के आधार पर नामित किया गया। उन्होने बताया कि पुलिस ने उनकी एक फरियाद न सुनी और लगातार उनका बेटा जिंदा होने का आश्वासन देते हुए टालमटोल करती रही। रविवार सुबह 10 बजे उनके बेटे का शव जंगल किनारे सरसों के खेत में कुछ ग्रामीणों के द्वारा देखा गया, जबकि शाम को वहां कुछ भी नहीं था। 

उन्होंने आरोप लगाया कि बेटे की हत्या कर उसके पास सल्फास के पाउच डालकर आत्महत्या दर्शाने का प्रयास किया गया है।  मृतक के पिता ने यह भी बताया कि बेटा चार दिन से लापता था और मौके की स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि कुछ घंटे पहले ही उसकी हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा आत्महत्या कर ही नहीं सकता है।प्रभारी निरीक्षक चकरनगर दीपक कुमार के उपरांत सीओ राकेश कुमार वशिष्ठ, नायब तहसीलदार अविनाश चौधरी, सहसों थानाध्यक्ष तेज सिंह व बिठौली बेचन सिंह व प्रभारी निरीक्षक बकेवर विक्रम सिंह चौहान  घटना स्थल पर मौजूद रहे। 

लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
इस घटना के बाद मौके पर पहुंची फॉरेंसिंग व डॉग स्कॉट टीम के द्वारा जांच पड़ताल के उपरांत पंचनामा करते हुए पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही थी। इसी दौरान गांव के बाहर मृतक के पिता ने शव को रोककर पुलिस के द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर  विरोध प्रदर्शन किया। किसी तरीके से पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

तहरीर के मुताबिक तीन फरवरी को गुमशुदगी दर्ज कर लगातार खोजबीन की जा रही थी। शनिवार रात्रि में भी टीम के द्वारा गांव के आसपास काफी खोजबीन की गई। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी। दीपक कुमार, प्रभारी निरीक्षक चकरनगर।

ये भी पढ़ें -उम्र 65 साल, 6 बेटियों के हैं पिता, आज लिए 23 वर्षीय युवती के साथ 7 फेरे

 

ताजा समाचार

Kanpur: इन्क्लेव योजना में फिर कब्जे की तैयारी, हटाया गया शाईन बोर्ड, समिति के लोगों को मिल रहीं धमकियां
बहराइच: परिषदीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन, गरीब बच्चे हासिल करेंगे बेहतर शिक्षा
बहराइच: बीएसए बोले- शत प्रतिशत मतदान के लिए बच्चों के माध्यम से भेजवाएं संदेश
अमरोहा: दूल्हे ने बारात ले जाने से पहले किया मतदान, 'पहले मतदान फिर दूजा काम' का दिया संदेश
Chitrakoot News: पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार...10 साल से चल रहा था फरार, तमंचा-कारतूस और बाइक बरामद
आईपीएस मुनिराज के कथित फॉर्वर्डेट मैसेज को लेकर मचा बवाल, पुलिस ने कहा फेक, जानें क्या है सच