रायबरेली: वन विभाग के बनवाए गए ट्री गार्ड तोड़कर ईंटें चोरी करने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

रायबरेली: वन विभाग के बनवाए गए ट्री गार्ड तोड़कर ईंटें चोरी करने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

अमृत विचार, डलमऊ, रायबरेली। वन विभाग द्वारा सड़क के किनारे लगे पौधों में बनवाए गए ट्री गार्ड को तोड़कर बड़े पैमाने पर ईंटें चोरी हो रही है। इन ईंटों को ट्रैक्टर पर लादकर ले जाया जा रहा है। मामले का वीडियो वायरल हुआ तो वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

क्षेत्र के विभिन्न सड़क मार्गों के किनारे वन विभाग द्वारा लाखों की सख्या में पौधे लगाए गए थे। इन पौधों की मवेशियों से सुरक्षा के लिए ईंटों से ट्री गार्ड बनवाए गए थे। जिसमें से कुछ पौधे सुख चुके है , किंतु कुछ पौधे हरे है। इन पौधों में बनाए गए ट्री गार्ड अभी तक सुरक्षित थे। इधर कुछ दिनों से रात दिन इन ट्री गार्डों को तोड़कर उसमें लगी ईंटों को ट्रैक्टर ट्राली में लादकर ले जाया जा रहा है।

क्षेत्र के गांव अंदरपुर के पास सड़क के किनारे ट्री गार्डों को तोड़ने और ट्रैक्टर ट्राली द्वारा उनके परिवहन का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो के ट्री गार्ड तोड़ रहा व्यक्ति यह बता रहा है कि इन ईंटों को विभाग में ले जाया जा रहा है। इस बारे में जब ग्रामीणों ने वन विभाग के डलमऊ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क किया तो पता चला कि वन विभाग द्वारा ट्री गार्डों को तोड़ने का कोई आदेश नहीं हुआ है। उसके बाद ग्रामीणों ने पूरे मामले का वीडियो वायरल कर दिया है।

इंटरनेट मिडिया में ट्री गार्डों की ईंट चोरी का वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग में हफकंप मच गया है। क्षेत्रीय वन अधिकारी का कहना है कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है । इसमें कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें :- हरदोई: टैम्पो और बाइक आमने-सामने भिड़े, दो की मौत