खबर का असर : कपूरथला मोहल्ले में शुरू हुआ सफाई कार्य

नगर पालिका के कर्मचारियों ने नाला सफाई के लिए की खोदाई

खबर का असर : कपूरथला मोहल्ले में शुरू हुआ सफाई कार्य

अमृत विचार, बहराइच। शहर के मोहल्ला कपूरथला में सड़क मार्ग और उसके किनारे गंदगी की भरमार थी। मोहल्लेवासियों की शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाई नहीं हो रही थी। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार ने प्रमुखता से किया। खबर का संज्ञान लेते हुए कर्मचारियों ने सफाई अभियान शुरू कर दिया है।

बहराइच शहर के रोडवेज स्थित कपूरथला फाटक गंदगी का पर्याय बन चुका है। कुछ वर्षों से जब से इस रास्ते को आम लोगों के लिए बंद किया गया था, तब से इस मार्ग से आवागमन बंद हैं। लेकिन गंदगी भी फैलती जा रही है। यह स्थान कूड़ेदान बन चुकी है। नाजिरपुरा और अकबरपुरा मोहल्ले में रहने वाले यहाँ कूड़ा डालते हैं।

नगर पालिका ने यहाँ आजतक कूड़ादान नहीं रखवाया है। जिस कारण यहाँ गंदगी की भरमार रहती है। सुबह के समय इंदिरा पार्क मार्निग वाक जाने वाले लोग नाक बंद कर के जाते हैं। मोहल्ला निवासी अशोक लखमानी ने बताया कि आजादी के इतने साल के बाद भी और नगर पालिका में अनेकों बार प्रार्थना पत्र देने और सभासद अफसर हुसैन से गुहार लगाने के बावजूद उनके और पड़ोस के घरों का पानी निकलने के लिए नाली नहीं बनवाई गयी।

इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार ने मंगलवार के अंक में प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेते हुए अधिशाषी अधिकारी बाल मुकुंद मिश्रा ने सफाई कर्मियों की टीम को मौके पर भेजा। बुधवार से सफाई कार्य और नाला खुदाई का कार्य चालू हो गया है। इससे मोहल्ले के लोगों ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें : सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ : PM Modi बोले- खेल का मैदान हो या जिंदगी का मैदान, हार-जीत लगी रहती है