US Election: Joe Biden के लिए 2024 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की राह आसान नहीं

US Election: Joe Biden के लिए 2024 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की राह आसान नहीं

लैकोनिया (अमेरिका)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए 2024 में राष्ट्रपति पद की पुन: उम्मीदवारी की राह आसान नहीं होगी, क्योंकि पिछली बार उनका साथ देने वाले कुछ नेताओं समेत डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सदस्य उनकी दावेदारी के पक्ष में नहीं हैं। बाइडन ने 2019 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए जब न्यू हैम्पशायर स्टेट हाउस में नामांकन पत्र भरा था, तो स्टीव शर्टलेफ उनके साथ खड़े थे।

हालांकि, इस बार ज्यादातर डेमोक्रेट नेताओं की तरह शर्टलेफ को भी लगता है कि उनके लिए एक कार्यकाल काफी है। न्यू हैम्पशायर में डेमोक्रेट नेता राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए होने वाले प्राइमरी चुनाव को आयोजित करने वाले पहले राज्य के तौर पर उसका दर्जा खत्म करने की कोशिश से नाराज हैं।

 लेकिन बाइडन की उम्मीदवारी को लेकर उनकी चिंता ज्यादा गहरी है और उन्होंने 80 वर्षीय राष्ट्रपति के दोबारा चुनाव लड़ने की योजना पर सवाल उठाए हैं। पिछले महीने जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, देशभर में केवल 37 प्रतिशत डेमोक्रेट चाहते हैं कि राष्ट्रपति बाइडन दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ें। कई लोगों को बाइडन की उम्र को लेकर चिंता है, जबकि शर्टलेफ जैसे अन्य नेता अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के तरीके को लेकर नाराज हैं।

ये भी पढ़ें:- किंग चार्ल्स की ताजपोशी में हैरी-मेगन की उपस्थिति को लेकर अनिश्चितता बरकरार, शाही घराने के साथ तनाव जारी