अमृत विचार Impact: बहराइच में जिंदा महिला को मृत दिखाने पर वीडीओ निलंबित

अमृत विचार Impact: बहराइच में जिंदा महिला को मृत दिखाने पर वीडीओ निलंबित

बहराइच, अमृत विचार। जिले के मटेरा कला गांव निवासी एक महिला को विपक्षियों से मिलभगत कर ग्राम विकास अधिकारी ने परिवार रजिस्टर नकल में मृत दिखा दिया था। महिला ने डीएम से न्याय की गुहार लगाई थी। जांच में शिकायत सही मिलने पर डीपीआरओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

16
ग्राम विकास अधिकारी

 

शिवपुर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मटेरा कला गांव निवासी गुड़िया देवी के पति रामानुज की मौत हो चुकी है। महिला का आरोप था कि पति की मौत के बाद वह सात वर्षीय बेटी मीनाक्षी के साथ रहती है। जमीन के लालच में जेठ श्रीकांत, रमाकांत और जेठानी मोहनी देवी ने ग्राम पंचायत अधिकारी यासिर शकील और पंचायत सहायक के पति पंकज वर्मा ने सांठगांठ करके महिला का नाम परिवार रजिस्टर में मृत घोषित करवा दिया। महिला अपने जिंदा होने की तख्ती लेकर डीएम दफ्तर गई। 

डीएम ने टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए थे। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार ने प्रमुखता से किया था। जांच में आरोप सही मिले। जिस पर जिला विकास अधिकारी महेंद्र कुमार पांडेय ने ग्राम विकास अधिकारी यासिर शकील को निलंबित कर दिया है। निलंबन की अवधि में ग्राम विकास अधिकारी जिला मुख्यालय से अटैच रहेंगे।

यह भी पढ़ें:-Umesh Pal Hatyakand : अतीक अहमद की बहन ने मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता "नंदी" पर 5 करोड़ लेने का लगाया आरोप, कहा- मेयर के इशारे पर किया जा रहा परेशान