रुद्रपुर: शहर के चिह्नित अतिक्रमण को ध्वस्त करने की तो नहीं है रणनीति

एनएच ने फिर बनाई अतिक्रमणकारियों की सूची

रुद्रपुर: शहर के चिह्नित अतिक्रमण को ध्वस्त करने की तो नहीं है रणनीति

आरओडब्लू का दिया हवाला, चर्चाओं का बाजार गर्म

रुद्रपुर, अमृत विचार। सोमवार को जिस प्रकार पुलिस एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने सुनियोजित तरीके से नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है।

उसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। कुछ लोगों का मानना है कि प्रशासन ने जी-20 की आड़ में पुराने चिह्नित अतिक्रमणकारियों को हटाने की रणनीति बनाई है। यहीं कारण है कि जी-20 में आने वाले विदेशियों के आवाजाही का मार्ग भी इसी हाईवे से रखा गया है। 

बताते चलें कि सोमवार को जब एसएसपी मंजूनाथ टीसी की मौजूदगी में संयुक्त टीम ने सरकारी भूखंड के अलावा नैनीताल-हल्द्वानी डिवाइडर से एक बार फिर फीता लगाकर हाईवे से सिब्बल सिनेमा मार्ग, सब्जी मंडी, आंबेडकर मुख्य बाजार मार्ग से लेकर गाबा चौक से काशीपुर बाइपास तक नापजोख की और पुन: अतिक्रमण की जद में दुकानों को चिह्नित कर एक सूची तैयार की है।

जैसे ही संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई प्रारंभ की। वहीं जब इस संबंध में संयुक्त टीम के अधिकारियों से पूछा तो उनका कहना था कि जी-20 में 20 विदेशी महानुभाव शिरकत करेंगे। जिनके आने का रुट दिल्ली से रामपुर-नैनीताल हाईवे रखा गया है। उसी के तहत अतिक्रमण हटाने के लिए सूची तैयार की जा रही है।

वहीं एनएच के एक अधिकारी का कहना था कि पिछले लंबे समय से अतिक्रमण को चिह्नित कर निशान लगा दिए गए थे। मगर अतिक्रमण नहीं हटाया गया। ऐसे में पुराने चिह्नित अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। लोगों का कहना था कि जी 20 की आड़ में प्रशासन अतिक्रमण हटाना चाहती है।