सपा ने की बदायूं में जिलाध्यक्ष की घोषणा, बरेली में हलचल

सक्रिय हुए जिला और महानगर अध्यक्ष पद के दावेदार, हाईकमान से संपर्क साधना शुरू

सपा ने की बदायूं में जिलाध्यक्ष की घोषणा, बरेली में हलचल

बरेली, अमृत विचार। अप्रैल में नगर निकाय चुनाव होने की सुगबुगाहट के बीच समाजवादी पार्टी ने जिलों में अध्यक्षों की घोषणा करने के साथ लंबे समय से भंग पड़े संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सोमवार को पड़ोसी जिले बदायूं में जिलाध्यक्ष पद पर आशीष यादव की ताजपोशी होने के साथ बरेली में अध्यक्ष पद के दावेदारों में भी हलचल शुरू हो गई। उन्होंने हाईकमान में संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: चार हजार शिक्षकों के होंगे तबादले, जल्द होगी अनंतिम सूची जारी

दरअसल, बरेली में कई दावेदार महानगर और जिले के अध्यक्ष बनने की कतार में लगे हुए हैं। जातिगत वोटों के साथ अलग-अलग जातियों पर अपनी पकड़ के आधार पर अपने दावे को मजबूती के साथ पेश किया जा रहा है। पिछले कार्यकाल में संगठनात्मक पद संभालने वाले दावेदार पिछले चुनावों में पार्टी प्रत्याशी का वोट प्रतिशत बढ़ाने का श्रेय लेते हुए दावेदारी को पक्का बता रहे हैं।

हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि हाईकमान अभी सिर्फ उन जिलों में जिलाध्यक्ष की घोषणा कर रहा है जहां कोई विवाद नहीं है। बदायूं में पार्टी में कोई विवाद और गुटबाजी नहीं है। वहां पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का भी पूरा प्रभाव रहता है जबकि बरेली में यह स्थिति नहीं है। आपसी विवाद और गुटबाजी की वजह से यहां विधानसभा और हाल ही में हुए एमएलसी चुनाव में प्रत्याशी को पिछली बार की तुलना में कम वोट मिले हैं।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 18 को कोलकाता में : सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में होगी। 18 और 19 को होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव जाएंगे। सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में वह भी सचिव हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: फाइनेंस कंपनी के संचालकों की दबंगई, ट्रक छीनकर बेचा