बरेली: दरोगा समेत कई पुलिसकर्मियों पर FIR का आदेश, मारपीट करने और रिश्वत मांगने का आरोप

जजी के एकाउंटेट की पत्नी-बेटे से शराब के नशे में मारपीट, रिश्वत मांगने का आरोप

बरेली: दरोगा समेत कई पुलिसकर्मियों पर FIR का आदेश, मारपीट करने और रिश्वत मांगने का आरोप

बरेली, अमृत विचार। जजी में कार्यरत अकाउंटेंट के बेटे और पत्नी से शराब के नशे में मारपीट करने और एक हजार रुपये की रिश्वत मांगने के छह साल पुराने आरोप में स्पेशल जज भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कोर्ट-1 सुरेश कुमार गुप्ता ने इंस्पेक्टर कोतवाली को चौकी चौराहा पुलिस चौकी के तत्कालीन इंचार्ज वीरेंद्र सिंह राणा और अज्ञात पुलिस कर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है।

अधिवक्ता वीपी ध्यानी ने बताया कि एकाउंटेंट की पत्नी राज भारती ने अदालत में अर्जी दी थी कि 26 फरवरी 2017 की रात 10ः30 बजे बेटा आयुष पड़ोस के साथी के साथ कार से दवा लेने गया था। लौटकर अपने घर के सामने कार रोकी, इतने में सामने से बाइक से पहुंचे दरोगा वीरेंद्र सिंह राणा और एक अज्ञात सिपाही ने उनके बेटे से गाड़ी के कागज दिखाने को कहा। कागज दिखाने पर गालियां देते हुए उस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगाते हुए मेडिकल कराने के लिए थाने चलने को कहा। इसके बाद 1 हजार रुपये की मांग की।

रकम देने से इन्कार करने पर पिता के बारे में पूछा। उनके बेटे ने बताया कि उसके पिता जजी में सीनियर एकाउंटेंट है। इस पर दरोगा बोला- तू और तेरे बाप क्या कर लेंगे, मैं तुझे और तेरे बाप को अभी बंद कर दूंगा। शोर सुनकर वह और उनके पति घर से निकले और दरोगा को समझाने का प्रयास किया मगर वे नही माने।

थाने से गाड़ी मंगाकर तीन-चार पुलिस कर्मियों के साथ आयुष को पट्ठा पकड़कर मारपीट करते हुए घसीटकर ले जाने लगे। उन्होंने छोटे बेटे अंशुल और पति के साथ विरोध किया तो दरोगा और उसके साथियों ने उनके साथ भी मारपीट की। सभी को गाड़ी में खींचकर कोतवाली ले गए। पति भी कोतवाली पहुंच गए। मेडिकल में कुछ न निकलने के बावजूद सुबह 4 बजे तक अवैध हिरासत में रखने के बाद छोड़ा।

यह भी पढ़ें- बरेली: चाइनीज मांझे से युवती की कटी गर्दन, अस्पताल में कराया भर्ती