रायबरेली: फाल्गुन मास पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

रायबरेली: फाल्गुन मास पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

रायबरेली, अमृत विचार। फाल्गुन मास की अमावस्या पर मंगलवार को जिले के गंगा तटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान करके पूजा अर्चना की है। इस दौरान गंगा तटों पर मेले जैसा नजारा बना रहा। मंगलवार को फाल्गुन मास की पूर्णिमा थी।इस दिन प्रातः काल से ही जिले के सभी गंगा तटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे थे। श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के साथ पूजा-अर्चना भी किया है। 

मंगलवार को होलिका दहन की तिथि होने के कारण पूर्णिमा का विशेष महत्व माना जाता है। जिले के गंगा घाट गेगासो, डलमऊ, गोकना और  पूरे तीर आदि स्थानों पर लाखों की संख्या में लोगों ने स्नान किया है। डलमऊ और गोकना गंगा घाट पर सोमवार की शाम को ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु विभिन्न साधनों से स्नान के लिए पहुंच गए थे। मंगलवार को प्रातः काल तीन बजे से शुरू हुआ स्नान दोपहर बाद तक चलता रहा। 

स्नानार्थियों की भीड़ के कारण गंगा तटों को जाने वाले मार्ग पर जाम की भी समस्या बनी रही। डलमऊ कस्बे के मुराई का बाग चौराहा और ऊंचाहार के जमुनापुर चौराहा से गोकना  गंगा घाट को जाने वाले मार्ग पर भारी भीड़ रही। भीड़ के कारण यातायात व्यवस्था भी प्रभावितहुई है और कई बार जाम भी लग गया था।

यह भी पढ़ें:-सुल्तानपुर: पूर्व प्रधान के पुत्र पर बदमाशों का हमला, घर में घुसकर चाकू से किये कई वार