किच्छा: 50 ग्राम स्मैक के साथ महिला समेत दो को दबोचा

किच्छा: 50 ग्राम स्मैक के साथ महिला समेत दो को दबोचा

किच्छा, अमृत विचार। मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत किच्छा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने महिला एवं पुरुष को 50 ग्राम स्मैक के साथ दबोच लिया। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र बहेड़ी से स्मैक की खरीद कर क्षेत्र में बेचने का काम किया जा रहा था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश शर्मा के पर्यवेक्षण में कोतवाली पुलिस की टीम ने दो आरोपियों को स्मैक बेचते रंगे हाथ दबोच लिया। कोतवाली निरीक्षक वीरेंद्र कुमार को सूचना मिली थी कि नगर अंतर्गत बंडिया भट्टा, वार्ड नंबर 5 स्थित गेहूं के खेत में एक महिला एवं पुरुष द्वारा अवैध रूप से स्मैक बेची  जा रही है।

सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश शर्मा एवं प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारा। इस दौरान मौके पर मौजूद कई लोग खेतों के रास्ते फरार हो गए। जबकि बंडिया भट्टा निवासी राजकुमार पुत्र बादशाह एवं गीता देवी पत्नी रंजीत सिंह को पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से करीब 50 ग्राम स्मैक बरामद कर ली। कोतवाली परिसर में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी राजकुमार पूर्व में भी नशा तस्करी में लिप्त रहा है और उसके खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि बरामद स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 5 लाख रुपए है। वरिष्ठ उप निरीक्षक सुनील सुतेड़ी, हेड कांस्टेबल नितिन रौतेला, जगमोहन सिंह, देवराज सिंह, बृजमोहन सिंह, पूरन सोराड़ी, भगवत सिंह, नीरज जोशी, महिला कांस्टेबल रेखा शामिल रहे। 

एसएसपी ने दो हजार रुपये के इनाम की घोषणा की
किच्छा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने पुलिस टीम का उत्साह वर्धन करते हुए दो हजार रुपए का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।